• nationbuzz3

ट्यूबवेल का कनेक्शन दिलाने के नाम पर 1.75 लाख ठगे, एफआईआर दर्ज जांच में जुटी पुलिस


यूपी बदायूं। सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में ट्यूबवेल का कनेक्शन दिलाने के नाम पर किसान तारिक अली से एक लाख 75 हजार रुपये की ठगी हो गई। आरोपी ने किसान से दो लाख रुपये लिए थे। जब कनेक्शन नहीं मिला तो उसने आरोपी की शिकायत की। इस पर 25 हजार रुपये वापस कर दिए, लेकिन बाकी रुपये नहीं दिए।


किसान तारिक अली सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के गांव आरिफपुर नवादा का रहने वाला है। वह दूसरे किसानों के ट्यूबवेलों से अपनी फसल की सिंचाई करता था। उसने कनेक्शन के लिए आवेदन किया था। इसी दौरान सालारपुर निवासी वसीम पुत्र रफामउद्दीन ने उसे कनेक्शन दिलाने का आश्वासन दिया। उसने बताया कि वह विद्युत उपकेंद्र के नजदीक रहता है। उसकी सभी अधिकारियों से जान पहचान है। तारिक अली उसकी बातों में आ गया और कनेक्शन कराने को दो लाख रुपये दे दिए। जब उसके ट्यूबवेल का कनेक्शन नहीं हुआ तो तारिक ने अपने रुपये मांगे। रुपये न देने पर उसने थाना पुलिस से शिकायत की।


इस पर आरोपी पुलिस के सामने 25 हजार रुपये देकर चला गया। बाकी रुपये बाद में देने का आश्वासन दिया। तब से वह कई बार अपने रुपये मांग चुका था। आखिर में वसीम ने उससे कह दिया कि वह रुपये नहीं देगा।

थकहार कर तारिक थाने पहुंचा और आरोपी वसीम के खिलाफ धोखाधड़ी के तहत एफआईआर दर्ज करा दी। अब थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।