• nationbuzz3

कांग्रेसियों ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पुण्यतिथि और सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई


यूपी बदायूं। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आवाह्न पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ओमकार सिंह के नेतृत्व में भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री और भारत रत्न स्वर्गीय श्रीमती इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि और सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर कांग्रेस जनों ने किसान अधिकार दिवस के रूप में मनाते हुए डॉ0 भीमराव अंबेडकर पार्क में सत्याग्रह आयोजित किया एवम कांग्रेसजनों ने पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया। उपस्थित कार्यकर्ताओं एवम पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ओमकार सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के दो टुकड़े करना हो या मानवीय मूल्यों को समझना इंदिरा गांधी जैसा कोई नहीं था। इंदिरा गांधी के उस भाषण को दुनिया याद करती है जिसमे उन्होंने कहा था कि ‘मैं रहूं ना रहूं लेकिन मेरे लहू का एक-एक कतरा एक नये भारत को जन्‍म देगा।


उन्होंने कहा कि फौलादी इरादों, साहसी विचारों और देशप्रेम की भावना से ओतप्रोत, आयरन लेडी, जिन्होंने अपने फैसलों से हिन्द के स्वाभिमान को मजबूत किया। उन्होंने राष्ट्रवाद की ऐसी परिभाषा गढ़ी, जिसमें किसी भी स्वार्थ से परे देश प्रथम रहा। देश नमन करता है- अपनी इस प्यारी बेटी को। एवम श्री ओमकार सिंह ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर कहा कि आज जिस तरह की विघटनकारी विचारधारा को थोपने की कोशिश हो रही है आज पटेल जीवित होते तो इस विचारधारा के जनक सिर न उठा पाते। इस अवसर पर जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष शफ़ी अहमद ने कहा की इंदिरा गांधी ने भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में अपनी काबिलियत, ताकत से गर्व के झंडे गाड़े हैं। आज सत्ता पर काबिज लोग पाकिस्तान के नाम का हौव्वा बनाकर राष्ट्रीयता के नाम पर सियासी रोटियां सेक रहे हैं। इंदिरा गांधी जिन्होंने कुशल रणनीति से पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिखाए थे, उनका लोहा विपक्ष ने भी माना। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल ने अपनी कुशलता से देश को नवाबों और रजवाड़ों के चुंगल से मुक्त कराकर भारत को एक सूत्र में पिरोने का काम किया।


संचालन बाबू चौधरी ने किया इस अवसर पर सोशल मीडिया प्रभारी मोहम्मद यशब, दिलशाद, कल्लू खान, सलमान गाज़ी, समिउल खान, एराज चौधरी, अतहर उर्फ अन्नू, रामपाल, अरविंद अरबाज रज़ी आदि मौजूद रहे।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube
© Copyright ® All rights reserved Nation Buzz 2017 - 2020