• nationbuzz3

झोलाछाप चला रहा था नर्सिंग होम, धोखाधड़ी और मेडिकल एक्ट समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज


यूपी बदायूं। दातागंज में ईदगाह रोड पर बिना चिकित्सा डिग्री और पंजीकरण के नर्सिंग होम चलाने वाले शिव कुमार सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी और मेडिकल एक्ट समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। झोलाछाप खुद को डॉक्टर बताते हुए यहां लंबे समय से नर्सिंग होम का संचालन कर रहा था। नर्सिंग होम में ऑपरेशन से प्रसव भी कराए जा रहे थे।


दातागंज में ईदगाह रोड पर 13 मई को एक नर्सिंग होम में गर्भवती ने ऑपरेशन से बच्चा जन्मा था। कुछ ही देर के बाद उसकी मौत हो गई। महिला के परिवार वालों ने काफी हंगामा किया। मामला अधिकारियों तक पहुंचा तो पता लगा कि नर्सिंग होम का रजिस्ट्रेशन नहीं है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 17 मई को यहां छापा मारने के बाद शिव कुमार सिंह को नोटिस देकर 18 मई को सीएमओ कार्यालय में उपस्थित होकर सभी शैक्षिक प्रमाण पत्र, चिकित्सा डिग्री और रजिस्ट्रेशन समेत कागजात प्रस्तुत करने के निर्देश दिए , लेकिन शिव कुमार सिंह ने अपना पक्ष नहीं रखा।


नोटिस का समय बीतने के बाद एसीएमओ डॉ. तहसीन टीम के साथ दातागंज पहुंचे तो नर्सिंग होम से पूरा सामान गायब था। यहां स्टाफ का भी कोई व्यक्ति नहीं मिला। इसके बाद सीएमओ के निर्देश पर झोलाछाप शिव कुमार सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

---------------

दातागंज में ईदगाह रोड पर शिव शक्ति नाम से बिना पंजीकरण नर्सिंग होम चल रहा था। नर्सिंग होम संचालक शिव कुमार सिंह कोई शैक्षिक प्रमाण पत्र और चिकित्सा डिग्री भी नहीं दिखा सका उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

डॉ. प्रदीप वार्ष्णेय, सीएमओ