• nationbuzz3

जायजा लेने सड़क पर उतरे अफसर: एसपी देहात व एसपी सिटी ने फ़ोर्स के साथ शहर में की पेट्रोलिंग


यूपी बदायूं। तकरीबन तीन महीने बाद एक बार फिर शहर की सड़कों पर पुलिस कदमताल करती दिखी। चुनावी सरगर्मियां खत्म होने के साथ ही अफसर खुद बाजार पहुंचे और यहां पैदल घूमकर हालात का जायजा लिया। अचानक हुए इस मूवमेंट से जहां लोगों को सुरक्षा का एहसास हुआ, वहीं आपराधिक प्रवृति के लोग बाजार से सिरक लिए। सीएम के निर्देश पर अफसर एक बार फिर फुट पेट्रोलिंग के रुटीन पर आ गए हैं। शनिवार शाम एसपी सिटी प्रवीन सिंह चौहान व एसपी देहात सिद्धार्थ वर्मा समेत सीओ सिटी आलोक मिश्रा सदर कोतवाली व सिविल लाइंस पुलिस के साथ शहर में पैदल निकले। इससे पहले अधिकारीगण शहर के लावेला चौक पर एकत्र हुए। यहां से जोगीपुरा, छह सड़का, खंडसारी मोहल्ला होते हुए सर्राफा बाजार, हलवाई चौक, टिकटगंज, मढ़ई चौक इलाकों में पैदल घूमे और व्यापारियों से वार्ता की। जिन व्यापारियों द्वारा अतिक्रमण साफ दिख रहा था, उन्हें ऐसा न करने का सुझाव दिया गया।


ये भी है एक मकसद

पिछले कुछ दिनों में शहर में झपटमारी समेत चोरी की घटनाओं में इजाफा हुआ है। पुलिस का मूवमेंट ज्यादा रहने के कारण ऐसी घटनाएं जहां कम होंगी। वहीं पब्लिक और पुलिस के बीच की दूरी भी घटना लाजिमी है। ताकि लोग खुलकर पुलिस को संदिग्ध लोगों की गतिविधियों की जानकारी दे सकें।


शासन के निर्देश पर चलाया अभियान

एसपी देहात ने बताया कि डीजीपी समेत एडीजी बरेली जोन व आईजी बरेली रेंज के निर्देश पर भीड़ वाले इलाकों में अभियान चलाया गया। ताकि लोगों में कानून के प्रति भरोसा कायम रहे। रोजाना फुट पेट्रोलिंग की जाएगी। जिलेभर में यह अभियान चल रहा है। विशेष परिस्थितियों में थानास्तर से भी यह अभियान चलाया जाएगा। जबकि सामान्य दिनों में अधिकारी इसमें भाग लेंगे। शहर समेत तहसील मुख्यालयों पर भी नियमित पेट्रोलिंग का निर्देश दिया जा चुका है।