• nationbuzz3

सैदपुर के एक मोहल्ले में 20 वर्षीय युवती की निर्मम हत्या; लीवर फटा, सिर पर आई गहरी चोट


यूपी बदायूं। शबे-ए बारात की आधी रात घर के अंदर 20 वर्षीय युवती की निर्ममता से हत्या कर दी। हत्यारे ने किशोरी को मारा पीटा और गला दबाया, लेकिन चीख उसके कमरे में ही दफन होकर रह गई, जबकि घर में उसकी बुजुर्ग मां और दादा मौजूद थे। महिला चिकित्सक संग पैनल में हुए पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवती के साथ हुई बर्बरता की दास्ता बयां की है। रिपोर्ट में उसकी मौत गला घोंटने से हुई है। साथ ही लीवर फटा है और सिर में चोट। वहीं, रेप की आशंका के चलते स्लाइड बनाकर लैब को भेजी गई है। युवती के बहनोई ने पड़ोस के मोहल्ले के एक युवक के खिलाफ नामजद तहरीर दी है।


वारदात वजीरगंज थाना क्षेत्र के कस्बा सैदपुर के एक मोहल्ले की है। शुक्रवार की रात शबे-ए बारात पर्व की रात मोहल्ले की रहने वाली 20 वर्षीय युवती की किसी हत्यारे ने घर के अंदर गला घोंटकर हत्या कर दी। हत्यारे ने हत्या करने से पहले उसके साथ जमकर मारपीट की। जिससे उसका लीवर फट गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पेट में उसके एक लीटर के करीब खून जमा मिला है। इसके अलावा उसके सिर और गर्दन व सीने पर खरोंच व चोट के निशान मिले है। हत्या के पीछे की वजह प्रेम प्रसंग बतायी जा रही है। मृतिका युवती के परिजनों के मुताबिक, उस रात करीब 11 बजे तक युवती इबादत करते हुए देखा गया था। इसके बाद उसकी बुजुर्ग मां और बाबा सो गए थे।


शनिवार सुबह युवती की घर में चहल-पहल नहीं हुई तो उसकी मां ने कमरे के अंदर जाकर देखा। जहां युवती की लाश चारपाई पर अकड़ी हुई पड़ी थी। लड़की के मुंह में रूमाल ठूंसा हुआ था। बुजुर्ग मां ने इस घटना की जानकारी मुरादाबाद में रह रहे युवती के बहनोई को दी। उनके आने के बाद दोपहर को पुलिस को जानकारी दी गई। रविवार को हुए पोस्टमार्टम रिपोर्ट में युवती की हुई निर्ममता से हत्या की रिपोर्ट आने के बाद पुलिस के होश उड़ गए। पुलिस ने आनन फानन में तफ्तीश शुरू कर दी है। इधर, मृतिका युवती के बहनोई ने पड़ोस के ही मोहल्ले के अजीम नाम के युवक के खिलाफ हत्या की तहरीर पुलिस को दी है। पुलिस मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रही है। आरोपी के घर पर ताला पड़ा हुआ है।


एसपी देहात सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर युवती की मौत ही वजह सामने आई है। तहरीर के आधार पर नामजद मुकदमा कायम किया जा रहा है। जो भी तथ्य सामने आयेंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।