• nationbuzz3

10 हजार के लोन के बदले बैंक अफसर मांग रहे एक हजार, डीएम ने दिए एफआइआर कराने के निर्देश


यूपी बदायूं। बदायूं : बैंकों में दस हजार रुपये तक का लोन लेने पर आवेदकों से एक हजार रुपये की मांग की जा रही है। नगर पंचायत अलापुर के अधिशासी अधिकारी ने सोमवार को कलक्ट्रेट में हुई बैठक में यह मुद्दा उठाया। डीएम कुमार प्रशांत ने इस पर नाराजगी जता संबंधित बैंक प्रबंधक के खिलाफ एफआइआर कराने के निर्देश दिए।


डीएम ने अधिशासी अधिकारियों को पार्क निर्माण, जलापूर्ति, चौराहों के सुंदरीकरण, एमआरएफ सेंटर, डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन को प्रभावी बनाने के साथ स्ट्रीट वेंडर्स के लोन जल्द स्वीकृत किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सालिड वेस्ट मैनेजमेंट का कार्य गति बढ़ाकर जल्द पूर्ण कराएं। अलापुर ईओ ने बताया कि यूपी प्रथमा बैंक के अफसर 10 हजार रुपये के लोन के बदले आवेदकों से एक हजार रुपये की मांग कर रहे हैं। डीएम ने प्रबंधक के खिलाफ एफआइआर कराने के निर्देश दिए।


उन्होंने निर्देश दिए कि यदि कहीं और भी ऐसी शिकायतें आएं। तो तत्काल प्रभाव से उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाए। शत-प्रतिशत हाउस टैक्स एवं वाटर टैक्स की वसूली की जाए। स्ट्रीट लाइट्स लगवाई जाएं। नियमित मात्रा में पेयजल की आपूर्ति समय से होती रहे। डोर टू डोर गीला और सूखा कूड़ा उठवाएं। रास्ते पर सीसीटीवी कैमरे एवं स्ट्रीट एलईडी लाइट्स लगाई जाएं। क्षेत्रवासियों से साफ-सफाई की व्यवस्था के बारे में पूछें कि उन्हें सफाई को लेकर किसी प्रकार की कोई दिक्कत तो नहीं है। सफाई कर्मचारी प्रतिदिन सफाई करने एवं कूड़ा उठाने आता है या नहीं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत, अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु पुनिया, निदेशक सामाजिक वानिकी प्रभाग ईशा तिवारी तथा नगर पालिका एवं नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारी मौजूद रहे।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube
© Copyright ® All rights reserved Nation Buzz 2017 - 2020