• nationbuzz3

सभी सरकारी अस्पतालों में ओपीडी और आईपीडी खोलने के आदेश मरीजों को मिलेगी काफी राहत


यूपी बदायूं। सरकारी अस्पतालों की ओपीडी व आईपीडी चार जून से खुलेंगी जिससे मरीजों को काफी राहत रहेगी, गाइड लाइन में नेत्ररोग विभाग और एईएनटी सर्जन विभाग दो घंटे खुलने के समय को बढ़ाकर पूर्ण समय कर दिया है।


बुधवार को अपर मुख्य सचिव ने डीएम दीपा रंजन और सीएमओ डॉ. यशपाल सिंह को ओपीडी व आईपीडी खोलने का आदेश दे दिया है। चार जून से ओपीडी खोली जा सकेंगीं। इन ओपीडी व आईपीडी खोलने के लिये नियम व शर्तें लागू कर दी जायेंगी। ओपीडी के खुलने के बाद जिले के लोगों को उपचार मिलने में राहत मिलेगी। कोरोना काल में तमाम लोगों ने अपनों को खो दिया है, लेकिन उपचार नहीं मिल पाया और अधिकांश मरीजों ने झोलाछापों से उपचार लेकर काम चलया है।


जिले में दो जिला पुरुष व महिला अस्पताल के अलावा नगरीय क्षेत्र के पांच अस्पताल हैं। इसके अलावा 17 सीएचसी, पीएचसी 43 न्यू पीएचसी हैं। इन सभी जगह ओपीडी खोली जायेगी। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने शासन का आदेश आते ही तैयारियां करनी शुरू कर दी हैं।


स्थापित होंगे फीवर क्लीनिक


सभी सरकारी अस्पतालों में ओपीडी और आईपीडी खोलने के लिये आदेश दिये गये हैं। इसमें ओपीडी तभी खोली जायेंगी जब अस्पतालों में फीवर क्लीनिक स्थापित होगा और उस पर स्टाफ की तैनाती हो जायेगी। सर्दी, बुखार सहित मरीजों को फीवर क्लीनिक पर उपचार दिया जायेगा।


ऑपरेशन के साथ शुरू होंगी डिलीवरी


गर्भवती महिलाओं की समस्या पर सरकार ने निस्तारण कर दिया है। सीएचसी, पीएचसी के साथ जिला महिला अस्पताल में गर्भ‌वती महिलाओं की डिलीवरी को लेकर आदेश जारी किया है। कि अब सभी जगह डिलीवरी हो सकेंगे, ऑपरेशन भी हो सकेगा, लेकिन ऑपरेशन से पहले कोरोना की जांच करानी होगी। वहीं जिला अस्पताल के सामान्य ऑपरेशन भी अब हो सकेंगे।