• nationbuzz3

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव, तत्काल प्रभाव से पूर्ण की जाएं समस्त व्यवस्थाएं, डीईओ


यूपी बदायूं। त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 के अन्तर्गत जिला निर्वाचन अधिकारी दीपा रंजन ने मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत, अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु पुनिया व जोनल एवं सैक्टर मजिस्ट्रेट के साथ शुक्रवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में समीक्षा आयोजित की।

डीईओ/ डीएम ने जोनल एवं सैक्टर मजिस्ट्रेट से उनके बूथ से सम्बंधित समस्याओं एवं व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। डीएम ने अधिकारियों को निर्देेश दिए कि मतदान केन्द्र पर आने-जाने का रास्ता, हवा, पेयजल, प्रकाश, शौचालय, रैम्प आदि व्यवस्थाओं को तत्काल प्रभाव से दुरुस्त कराएं। मतदान केन्द्रों के परिसर की साफ-सफाई कराई जाएं, सभी मतदेय स्थलों पर केन्द्रों के नाम अंकित किए गए हों।


डीईओ ने निर्देश दिए कि खुराफात फैलाने व माहौल खराब करने वाले तथा मतदाताओं को डराने, धमकाने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कार्यवाही की जाए। जनपद में शान्तिपूर्वक, निर्भीक मतदान सकुशल चुनाव सम्पन्न कराया जाए। इस अवसर पर समस्त उपजिलाधिकारी एवं जिला स्तरीय अधिकारियों सहित सम्बंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।


राजकीय महाविद्यालय आवास विकास में शुक्रवार को आयोजित किया गया।

जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम ने निर्देश दिए कि चुनाव को शांति पूर्वक पारदर्शिता के साथ संपन्न कराएं। पोलिंग बूथ के 200 मीटर की परिधि में किसी प्रकार की गाड़ियों व भीड़ का आवागमन ना हो एवं इस दायरे में किसी भी प्रत्याशी की प्रचार प्रसार संबंधित पोस्टर बैनर आदि नहीं लगी होना चाहिए। प्राप्त सामग्री का मिलान अवश्य कर लें। किसी भी प्रकार की सामग्री कम होने के संबंध में संबंधित अधिकारी को एक दिन पहले बता दे, जिससे कि समय से सामग्री उपलब्ध कराई जा सके। यह बहुत ही संवेदनशील चुनाव होता है। चुनाव में लगे सभी अधिकारी एवं कर्मचारी निर्भीक होकर अपने दायित्वों का निर्वहन करें इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही को क्षम्य नहीं किया जाएगा।