• Nationbuzz News Editor

आपसी भाईचारा ही देश की शान जिले में अमन कायम रखने की अवाम से अपील


बदायूं। वर्तमान परिस्थितियों तथा आगामी त्यौहारों को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने प्रत्येक दशा में जिले में कानून एवं शान्ति व्यवस्था कायम रखने की अपील की है। दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि यदि कोई भी व्यक्ति शान्ति व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न करने का प्रयास करेगा तो उसके विरुद्ध कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। जनता अफवाहों पर ध्यान न दे तथा सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल कतई न करें।


गुरुवार को कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में आयोजित

शान्ति समिति की बैठक में डीएम, एसएसपी सहित जिले के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने जनपद के विभिन्न समुदायों के सभ्रान्त नागरिकों से रुबरु होते हुए शान्ति व्यवस्था कायम रखने की अपील की। डीएम ने कहा कि उनके संज्ञान में आया है कि कुछ लोग जनपद की फिज़ा बिगाड़ने की नाकाम कोशिश कर रहे हैं, ऐसे लोगों को किसी भी दशा में सफल नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने अपील की कि यदि कोई अराजक तत्व किसी संदिग्ध गतिविधि में देखा जाए, तो उसकी सूचना जिला प्रशासन के अधिकारियों को अवश्य दें, जिससे त्वरित कार्यवाही कराई जा सके। एसएसपी ने कहा कि बुजुर्गाें के साथ ही नौजवानों की भी शान्ति व्यवस्था कायम रखने में अहम भूमिका होती है। इसलिए सभी का दायित्व है कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में अराजक तत्वों पर विशेष नज़र रखें। सभ्रान्त नागरिकों के विचार सुनने और जनपद में बिताए समय के पश्चात उन्होंने कहा कि मैं आश्वस्त हूँ कि जिले के नागरिकों की कथनी और करनी में कोई अन्तर नहीं है। अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु पुनिया, उप जिलाधिकारी सदर पारसनाथ ने भी शान्ति व्यवस्था की अपील करते हुए अपने विचार व्यक्त किए।


शान्ति समिति की बैठक में ग्राम प्रधानों, निकाय के अध्यक्षों, मस्जिदों के इमामों, सहित विभिन्न समुदाय के सभ्रान्त नागरिकों ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त करते हुए सभी ने एक स्वर में जनपद में शान्ति व्यवस्था, भाईचारा और एकता कायम रखने की आवाज़ बुलंद की। बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नरेन्द्र बहादुर सिंह, एसपी सिटी जितेन्द्र कुमार श्रीवास्तव, एसपी आरए डाॅ0 सुरेन्द्र प्रताप सिंह सहित पुलिस क्षेत्राधिकारी एवं अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube