• nationbuzz3

पीएम आवास योजना की खाते में नहीं आई फूटी कौड़ी और पात्र महिला को थमा दिया नोटिस


यूपी बदायूं। पीएम आवास योजना की एक भी किश्त आई नहीं और डूडा के अधिकारियों ने गरीब बेवा को नोटिस थमाकर मकान न बनाने की स्थिति में एफआईआर की चेतावनी दे डाली। नोटिस मिलने के बाद बुजुर्ग महिला सहमी हुई है। उसने डीएम से मामले की जांच कराने की मांग की है।


पूरा मामला नगर के मोहल्ला गदरपुरा का है। नगर के वार्ड संख्या नौ निवासी धर्मदास की बेवा विद्यावती ने पिछले साल प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवेदन किया था। विद्यावती का कच्चा आवास बेहद जर्जर अवस्था में है। ऐसे में पन्नी डालकर भी गुजारा करना पड़ता है। विद्यावती के अनुसार साल भर में भी उसके खाते में रुपया नहीं आया। लगभग तीन माह पूर्व डूडा के कर्मचारी बताने वाले तीन लोग उसके पास आए और निर्माण कार्य शुरू कराने की बात कही। आरोप है कि कर्मचारियों ने रुपये खाते में आने की बात कहकर दबाव बनाना शुरू कर दिया।


विद्यावती का कहना है कि डूडा के कर्मचारियों ने कई बार आकर उसे परेशान किया। इसी बीच मई के पहले हफ्ते में गरीब महिला को डूडा कर्मचारी एक नोटिस थमा गये। इस नोटिस पर तिथि अंकित नहीं थी। आरोप है कि कर्मचारी नोटिस पर उसका अंगूठा लगवा कर भी ले गए। कुछ दिनों बाद बीती 21 मई को कर्मचारी फिर से उसके घर आये और एक और नोटिस थमा दिया गया। उक्त नोटिस में भी धनराशि उसके खाते में आवंटित होने की बात कही गई थी। साथ ही निर्माण कार्य पूरा न होने पर एफआईआर कराने तक की चेतावनी दी। नोटिस पर जिला कार्यालय के सीएलटीसी सहित दो अधिकारियों के हस्ताक्षर भी हैं।