• nationbuzz3

अगामी त्योहारों के सकुशल संपन्न होने तक चौराहों पर दंगा निरोधक उपकरणों से लैस रहेगा पुलिस का पहरा


यूपी बदायूं। अगामी त्योहारों के सकुशल संपन्न होने तक संवदेनशील और मिश्रित इलाकों के साथ ही चौराहों पर तैनात पुलिस टीम दंगा निरोधक उपकरणों से लैस होकर मुस्तैद रहेगी। ताकि किसी भी अनहोनी घटना की स्थिति में निपटा जा सके। वजह है कि अगामी त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के चलते शासन ने पुलिस-प्रशासन को कड़े निर्देश दिये है। एसपी सिटी प्रवीण सिंह चौहान ने पिकेट प्वाइंटों पर पहुंचकर वहां तैनात पुलिस कर्मियों को दिशा-निर्देश दिये।


यलो स्कीम के तहत पुलिस महकमा खुराफातियों को लेकर सतर्क है। पिछले दिनों गैरराज्यों में त्योहारों के दौरान हुयी घटनाओं को लेकर सबक लेते हुये शासन अलर्ट है। शासन ने पुलिस विभाग को किसी भी हाल में कानून व्यावस्था बरकरार रखने के निर्देश दिये। जिसे मुस्तैदी के साथ लागू करने के लिये पुलिस विभाग ने कमर कस ली है। पुलिस विभाग ने शहर एवं कस्बा के उन क्षेत्रों को चिह्नित किया है, जहां त्योहारों के वक्त अक्सर विवाद की संभावना बनी रहती है। वहां यलो स्कीम के तहत अब पुलिस दंगा निरोधक उपकरणों से लैस होकर ड्यूटी करेगी।


दंगा निरोधक उपकरणों से लैस रहेगी ड्यूटी

अफसरों ने दंगा नियंत्रण के तहत तैनात पुलिसकर्मियों को कई उपकरणों से लैस किया है। जिसमें पुलिस कर्मियों के साथ ड्यूटी के दौरान बॉडी प्रोटेक्टर, हेलमेट, कैंसेल्ड, प्लास्टिक का डंडा, इंसास राइफल और पिस्टल मौजूद रहेगी।