• nationbuzz3

यूपी पंचायत चुनाव कोरोना प्रोटोकॉल गाइडलाइन की पोलिंग बूथों पर जमकर उड़ाई जा रही धज्जियां मतदान जारी


यूपी। प्रदेश में हो रहे पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में आज राजधानी लखनऊ समेत 20 जिलों में मतदान हो रहा हैं। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुए जो शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण के दौरान आज इन जिलों में मतदान डाले जा रहे हैं- मुजफ्फरनगर, बागपत, गौतमबुद्धनगर,बिजनौर, अमरोहा, बदायूं, एटा, मैनपुरी, कन्नौज, इटावा, ललितपुर, चित्रकूट प्रतापगढ़, लखनऊ, लखीमपुर खीरी, सुल्तानपुर, गोंडा, महाराजगंज, वाराणसी और आजमगढ़।


इस भयावह कोरोना महामारी में लोगों की ज़िंदगी से कही ज़्यादा है चुनाव


ताख पर कोरोना प्रोटोकॉल की गाइडलाइन. पोलिंग बूथों पर जमकर उड़ाई जा रही है कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां. पोलिंग बूथों पर नहीं दिखा कोविड डेस्क,सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां. पुलिस बूथों पर कुर्सी पर बैठकर ड्यूटी की बजाय खाना पूर्ति कर रहे हैं सुरक्षाकर्मी. जिले के कई पोलिंग बूथों पर उड़ाई जा रही है कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां।


बदायूं जिले में द्वितीय चरण का मतदान आज सुबह 7:00 बजे से शुरू हो गया है.सुबह से ही जिले के मतदान केंद्रों पर लंबी लंबी लाइनें लग गई है. कुछ कुछ मतदान केंद्रों पर लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा हैं, वहीं कुछ मतदान केंद्र ऐसे भी हैं जिन पर सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो नहीं हो रहा. जिले में 19 लाख से ज्यादा मतदाता आज अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, इसके लिए जिले में 3150 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं।


मंडी समिति में बेहोश हुये चुनाव कर्मी रविवार को मंडी समिति से पंचायत चुनाव को पोलिंग पार्टियां रवाना होते बक्त यहां भीषण गर्मी के बीच पोलिंग पार्टियां रवाना की गईं, यहां कई महिला एवं पुरुष कर्मचारी गर्मी के चलते बेहोश हो गये। सुबह से ही गर्मी का महौल था, इसी बीच बार-बार भाग दौड़ फिर पोलिंग पार्टियों की सामग्री का मिलान करने के लिये कई घंटे लग गये। सैकड़ों की भीड़ के बीच एक कर्मचारी तो बेहोश होकर गिर पड़ा। काफी देर पड़ा रहा तब कहीं जाकर उसको एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया।