• nationbuzz3

1 बजे तक 35.55 % वोटिंग महिलाएं पहुंच रहीं पोलिंग बूथ, DM बोलीं- शांतिपूर्ण हो रहा मतदान


यूपी बदायूं। जिले में सभी 6 विधानसभा सीटों पर मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से चल रही है। दोपहर 1:00 बजे तक यहां 35.55 परसेंट वोटिंग हो चुकी है। कहीं भी हिंसक वारदात की सूचना नहीं है। पैरामिलिट्री हर बूथ पर निगरानी कर रही है। इसके अलावा भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात है।


कुछेक स्थानों पर मतदान के बहिष्कार भी हुआ। हालांकि प्रशासनिक अमले ने बहिष्कार कर रहे लोगों को किसी तरह मना लिया। अफसरों का दावा है, मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है।


जिले में सुबह 9:00 बजे तक पोलिंग शुरू होने के बाद 9.14% मतदान हुआ था। जबकि पूर्वाहन 11:00 बजे तक मतदान का ग्राफ 21.74 प्रतिशत को छू गया है। वोटिंग धड़ाधड़ जारी रही और दोपहर 1:00 बजे तक 35.5% मतदान हो चुका है।


सहसवान में हुआ बहिष्कार


सहसवान के बसंतनगर और मसूदपुरा गांव में सुबह से मतदान का बहिष्कार किया गया। ग्रामीणों की मुख्य समस्या गांव की सड़क थी, जिसका निस्तारण नहीं हो पा रहा था। ग्रामीण इस बात पर अड़े थे कि डीएम के आश्वासन के बाद ही मतदान करेंगे।


ऐसे में डीएम ने वहां पहुंचकर ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि चुनाव के बाद उनकी गांव की सड़कें दुरुस्त कर दी जाएंगी। इस पर ग्रामीण मान गए और वोटिंग शुरू कर दी। डीएम दीपा रंजन ने बताया कि जिले में शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है।