• Nationbuzz News Editor

बदायूं की आवाम समझदार शांति से अदा हुई जुमे की नमाज, पुलिस का रहा कड़ा पहरा


बदायूं। दिल्ली में हुए उपद्रव के बाद बदायूं प्रशासन इसको लेकर अलर्ट हो गया है। शुक्रवार को जुमा को लेकर शहर से देहात तक चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात रही।

जिलेभर समेत शहर में जुमे की नमाज के दौरान कोतवाली में डीएम व एसएसी मौजूद रहकर नजर रखे रहे।शुक्रवार को जुमे की नमाज के चलते डीएम कुमार प्रशांत, एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने सभी एसडीएम, सीओ, थानेदारों को अलर्ट रखा।


वहीं गांव, कस्बा, शहर में भ्रमण किया इधर शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर आधे शहर को छावनी में तब्दील कर दिया। जिसके बाद बदायूं की आवाम ने मस्जिदों में शांति से जुमे की नमाज अदा होने के बाद देश में अमन शांति भाईचारे की दुआ की गई।


हर चौराहा, गली, मोहल्लों के अलावा मस्जिद के बार भारी मात्रा में फोर्स लगाई गई है। जिसमें एडीएम प्रशासन ऋतु पूनिया, एसपी सिटी जितेंद्र श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार, सीओ सिटी विनय कुमार द्विवेदी शहर में छह सड़का से लेकर घंटाघर, सोथा की ओर भ्रमण करते रहे। इसके बाद जामा मस्जिद चौराहा पर नमाज को लेकर अलर्ट रहे। इसी बीच डीएम कुमार प्रशांत, एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी ने लालपुल, सोथा होते हुए निरीक्षण किया और फिर कोतवाली पहुंच गए। यहां से पल-पल की सूचना लेते रहे। इधर शहर के छह सड़का चौराहा को छावनी में तब्दील रखा है। बरहाल पूरे दिन शहर से देहात तक शांति व्यवस्था बनी रही है।बाजार में सन्नाटा छायाशहर की बाजार में शुक्रवार के चलते सन्नाटा देखने को मिला है। खासकर दोपहर में सबसे ज्यादा सन्नाटा छाया रहा है। दोपहर के समय शहर की बाजार हलवाई चौक से खैराती चौक, घंटाघर, बड़ा बाजार, नेहरू चौक और छह सड़का तक सन्नाटा देखने को मिला है।भ्रमण करती रहीं फोर्स की टोलियांआधे शहर में चप्पे-चप्पे पर फोर्स लगाई गई थी। इसके अलावा पथिक चौक, मीराजी चौकी, चक्कर की सड़क से लेकर कोतवाली, मथुरिया चौक, शाह विलायत गेट, सोथा चौकी, जामा मस्जिद तक फोर्स की टोलियां भ्रमण करती रहीं हैं। वह भ्रमण कर लोगों को शांति व्यवस्था कायम रखने का संदेश दिया है।


उझानी में पुलिस किया रूटमार्च


उझानी में रूट मार्च के दौरान रास्ते में लोगों से कुशलता की जानकारी लेते सीओ उझानी।उझानी। सीओ सर्वेंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने शुक्रवार को उझानी नगर में पैदल मार्च कर लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। रूट मार्च रेलवे रोड कोतवाली गेट से शुरू होकर बिल्सी रोड, पठान टोला, गद्दी टोला घंटाघर चौराहा, कछला व बदायूं रोड होता हुआ पंचमुखी हनुमान मंदिर पर आकर संपन्न हुआ। सीओ ने रूट मार्च के दौरान रास्ते में मिले लोगों से कस्बे व परिवार की कुशलता के बारे में जानकारी लेकर आपसी सौहार्द से रहने की सलाह दी। रूट मार्च में उपनिरीक्षक शिवेंद्र भदौरिया, अशोक यादव, संजय सिंह, ललित कुमार, कुंवर साहब आदि मौजूद रहे।



  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube