• nationbuzz3

प्रियंका गांधी ने दिखाए तेवर बोलीं, 'दूरबीन से नहीं दिखते अपराधी', चश्मा लगाकर देखें


यूपी। प्रदेश विधानसभा के चुनावी समर में नेताओं के बीच एक-दूसरे पर जुबानी तीर छोड़ने की शुरुआत हो चुकी है। ताजा वार कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की ओर से हुआ है। रविवार को गोरखपुर में प्रतिज्ञा रैली को सम्‍बोधित करते हुए प्रियंका ने अमित शाह पर सीधा हमला बोला। प्रियंका ने कहा कि यूपी में अपराधियों को ढंढने के लिए दूरबीन की जरूरत नहीं, चश्‍मे से ही मंच पर खड़े गृह राज्‍य मंत्री अजय सिंह टेनी नज़र आ सकते थे।


दरअसल, 29 अक्‍टूबर को भाजपा के मेगा सदस्‍यता अभियान का उद्घाटन करने लखनऊ आए अमित शाह ने योगी सरकार की तारीफ करते हुए कहा था कि अब उत्‍तर प्रदेश में दूरबीन से देखने पर भी अपराधी-माफिया नहीं दिखते। प्रियंका ने कहा कि लखीमपुर खीरी हिंसा में किसानों को कुचले जाने का उल्‍लेख करते हुए शाह के मंच पर टेनी की मौजूदगी को मुद्दा बना और योगी सरकार को हर मोर्चे पर फेल बताया। उन्‍होंने सपा और बसपा भी जमकर हमले किए। सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के 'भाजपा और कांग्रेस एक जैसी हैं...' वाले बयान का जवाब देते हुए उन्‍होंने कहा कि मैं मर जाऊंगी लेकिन भाजपा के साथ मिलावट नहीं करूंगी।


गोरखपुर के चंपा देवी पार्क में आयोजित प्रतिज्ञा रैली के मंच से प्रियंका ने सपा-बसपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उत्‍तर प्रदेश की चीनी मिलों को सपा, बसपा की सरकारों ने बंद कराया। कांग्रेस ही संकट में आपके साथ खड़ी है। पीएम की इटली यात्रा पर सवाल उठाते हुए प्रियंका ने कहा कि वे आठ हजार करोड़ की जहाज से इटली जाते हैं, यहां जमीन पर तल्ख सच्चाई दिखती है।


प्रियंका ने कहा कि पिछले दो वर्षों में उत्‍तर प्रदेश में वह काफी घूमी हैं। देश के बारे में सच्चाई जानी है। यह आस्थाओं का देश है। लोग धर्म, धरती के साथ नेताओं में भी आस्था रखते हैं। विज्ञापन में विकास दिखाया जाता है तो हम समझते हैं कि कहीं न कहीं विकास आया होगा। पीएम को आठ हजार करोड़ के जहाज से इटली जाते हुए देखते हैं तो लगता है कि देश की शोभा बढ़ा रहे हैं। सच्चाई जनता जी रही है। आसमान की तल्ख सच्चाई यहां दिखती है।