• Nationbuzz News Editor

अतिक्रमण हटाओ अभियान के खिलाफ सड़क पर उतरे व्‍यापारी, विरोध करते हुए प्रदर्शन नारेबाजी की


बदायूं। लावेला चौक पर निर्माण ढहाने के दूसरे दिन शुक्रवार को पालिका की टीम ने वहां अभियान चलाकर दुकानों, होटलों का मलबा हटाया। इस दौरान वहां पहुंचे व्यापारियों ने प्रशासन की कार्रवाई का विरोध करते हुए हंगामा किया।


इस दौरान नारेबाजी भी की गई। संभ्रांत लोगों ने व्यापारियों को समझाकर शांत कर दिया। इधर, मलबा हटाने के दौरान लावेला चौक का इलाका सील रखा गया। स्टेशन रोड पहले से ही हॉटस्पाट एरिया में शामिल है। नतीजतन रोडवेज, अस्पताल और कलक्ट्रेट जाने के लिए बचे एक मात्र रास्ते वाटर वर्क्स रोड पर कई घंटे जाम के हालात बने रहे।


प्रशासन ने गुरुवार को लावेला चौक पर बने अवैध निर्माण को गुरुवार सुबह चार जेसीबी लगाकर ढहाया था। कई घंटे की मशक्कत के बाद भवन तो ढहा दिए लेकिन उनका मलबा वहीं पड़ा रह गया। दूसरे दिन शुक्रवार को सुबह से ही अभियान चलाकर यह मलबा भी जेसीबी की मदद से ट्रैक्टर-ट्रालियों में लदवाकर चौराहा साफ करने टीम पहुंच गई। इधर, जिन व्यापारियों के प्रतिष्ठान जमींदोज किए गए, उन्होंने नगर पालिका की इस कार्रवाई का विरोध करते हुए हंगामा और नारेबाजी की।


व्यापारियों का कहना था कि लॉकडाउन के कारण पहले से ही व्यापार चौपट हो चुका था। उस पर भी प्रशासन ने उनकी रोजीरोटी का जरिया छीन लिया। विरोध प्रदर्शन करने वाले व्यापारियों में गिरीश जुनेजा, ब्रजकिशोर, कौशल, गुप्ता, तरुण नारंग, पवन उपाध्याय, संजीव साहू, अमित, साहू, राजीव, गौरव कुकरेजा आदि शामिल थे।


अभियान के कारण रोडवेज, जिला अस्पताल, महिला अस्पताल, कलक्ट्रेट व एसएसपी आफिस की ओर जाने वाले वाटर वर्क्स रोड पर पहुंचे। ट्रैफिक लोड बढ़ने के कारण वहां जाम के हालात बन गए। कई घंटे इस रोड पर वाहन रेंगते रहे। धूप में जाम में फंसे लोगों का हाल-बेहाल हो गए।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube