• Nationbuzz News Editor

शहर में बारिश से जहां लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली तो जल भराव में डूबे सफाई के दावे


बदायूं। जिले में शनिवार को पहली मानसूनी बारिश हुई। जमकर बरसे बदरा से जहां लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। वहीं, थोड़ी देर की बरसात ने नाला सफाई अभियान की पोल खोल दी। जगह जगह हुए जल भराव में सफाई के दावे डूब गए। मैंथा किसानों को छोड़कर अन्य फसलों के यह बारिश लाभप्रद है। वहीं, धान की रोपाई के लिए बारिश का इंतजार कर रहे किसानों के चेहरों पर रौनक आ गई।


शहर के लोग पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी से जूझ रहे थे। पिछले कुछ दिनों से आसमान में काले बादल जरूर उमड़ते। लेकिन बरसात नहीं हो रही थी, जिससे लोग उमस भरी गर्मी से परेशान रहे। शनिवार को मौसम का मिजाज बदला आसमान में छाए बादल जमकर बरसे, तो मौसम सुहाना हो गया। लोगों को गर्मी से राहत मिली। लोगों ने भी पहली बारिश का पूरा लुत्फ लिया। हालांकि, थोड़ी ही देर हुई बारिश से शहर के नाले नालिया उफना गए। इससे जगह जगह भीषड़ जल भराव भी हुआ। इससे लोगों को निकलने में दिक्कत हुई यहाँ हुआ जल भराव बाबू राम मार्केट, वाटरवक्र्स रोड, छह सड़का समेत शहर के कई इलाके शामिल है।


पालिका के नाला सफाई पर उठे सवाल


पहली बारिश में ही शहर में जल भराव होने से पालिका प्रशासन की नाला सफाई पर सवाल उठने लगे है, क्योंकि अफसर लगातार बारिश में जल भराव नहीं होने के दावे कर रहे थे। लेकिन, शनिवार को हुए जल भराव ने सारी पोल खोल दी। मूसलाधार बारिश, शुरू हुई धान की रोपाई


वही कस्वों में शनिवार दोपहर को तेज हवाओं के साथ हुई मूसलाधार बरसात से मौसम खुशगवार हो गया। बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे और खेतों में धान की रोपाई भी शुरू हो गई है।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube