top of page
  • Mohd Zubair Qadri

बदायूं गांधी ग्राउंड में रामलीला महोत्सव कल से, दुकानें लगना शुरू 15 अक्तूबर को दशहरा


यूपी बदायूं। बदायूं। गांधी उद्यान में इस बार भी श्री रामलीला महोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। मेला लगेगा, जिसके लिए दुकानें भी लगनी शुरू हो गईं हैं। कमेटी का कहना है कि कोविड गाइडलाइन का पूरी तरह पालन कराया जाएगा।


शहर की रामलीला करीब 130 साल पुरानी है। करीब 70 साल पहले तक रामलीला का आयोजन दातागंज तिराहा के पास होता था। इसके बाद से आयोजन शहर के बीच गांधी ग्राउंड में हो रहा है। 130 वर्ष के इतिहास में पहली बार पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण के कारण रामलीला महोत्सव का आयोजन नहीं हो सका था। श्री रामलीला महोत्सव कमेटी ने पिछले दिनों रामलीला महोत्सव और प्रदर्शनी के आयोजन की प्रशासन से अनुमति मांगी थी। कमेटी के मंत्री अरविंद कांत का दावा है कि प्रशासन ने अनुमति दे दी है। 10 अक्तूबर से रामलीला का मंचन शुरू हो जाएगा। 13 अक्तूबर को श्रीराम बरात निकलेगी, लेकिन इसके लिए अलग से अनुमति ली जाएगी। इसके बाद 15 अक्तूबर को दशहरा मनाया जाएगा। शिव बरात निकलेगी तो भरत मिलाप भी होगा। मंत्री अरविंद कांत ने बताया कि बच्चों के लिए झूले लगेंगे। यहां बता दें कि इस बार बिहार के मधुवनी से आए कलाकार रामलीला का मंचन करेंगे।


इधर सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार ने बताया कि गांधी ग्राउंड में सिर्फ रामलीला के मंचन की अनुमति दी गई है। दुकानें, झूले आदि लगाने पर रोक रहेगी।



bottom of page