• Nationbuzz News Editor

लॉकडाउन 5.0 अनलॉक-1, 8 जून के बाद खुलेंगे धार्मिक स्थल, धर्मगुरु बोले- सभी करेंगे नियमों का पालन


यूपी। लखनऊ. 1 जून से लॉकडाउन फाइव (Lockdown 5.0) की शुरुआत के साथ ही धीरे-धीरे अब लोगों के लिए रियायतें बढ़ाई जा रही हैं. हालांकि गृह मंत्रालय ने अगले 1 महीने तक यानी 30 जून तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया है, लेकिन बहुत सारी सहूलियत भी लोगों को दी गई है. इन रियायतों में धार्मिक स्थलों को भी खोले जाने की बात गाइडलाइन में कहीं गई है. गृह मंत्रालय की तरफ से जारी गाइडलाइन में 8 जून के बाद नियम कानूनों के साथ धार्मिक संस्थाएं (Religious Places) खोलने की अनुमति दी गई है. यानी कि 8 जून के बाद मंदिर, मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारे जैसे सभी धार्मिक स्थल खोले जा सकेंगे।


सरकार से मिली रियायतों के बाद ईदगाह के इमाम और वरिष्ठ धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है. मौलाना खालिद रशीद ने कहा कि सरकार का यह फैसला सराहनीय है और हम सब इस फैसले का स्वागत करते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि 8 जून के बाद से जो धार्मिक स्थल खोले जाने हैं वहां पर सभी जिम्मेदार लोग नियम कानूनों का पूरी तरह से पालन करें. उन्होंने कहा कि जो भी गाइडलाइन धार्मिक स्थलों को लेकर जारी हो उसको पूरी तरह से पालन किया जाए. लोग धार्मिक स्थलों के बाहर भीड़ ना लगाएं और सरकारी हर नियम कानून का पालन हो।


बता दें कि कुछ दिन पहले ही ईदगाह के इमाम ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर सभी धार्मिक स्थलों को खोले जाने की मांग की थी. उन्होंने ईदगाह में एक सर्वधर्म बैठक का आयोजन करके सभी धर्म गुरुओं से मुलाकात करने के बाद इस बात की मांग मुख्यमंत्री से की थी।





  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube
© Copyright ® All rights reserved Nation Buzz 2017 - 2020