• nationbuzz3

कोरोना की वापसी बदायूं में एक नेता सहित 43 संक्रमित निकले, लोगों में लापरवाही बरकरार


यूपी बदायूं। जिले में सभी लोगों को सावधान रहने की जरूरत है जिले में दस्तक के बाद कोरोना ने पांव पसार लिये हैं। संक्रमित अब तो एक ही दिन में 43 लोग कोरोना संक्रमित निकले। स्वासथ्य विभाग ने एक बार फिर से संक्रमित निकलने वालों के गली मोहल्ले की जानकारी नहीं दी। जिससे वहां के लोग सतर्क हो सकें।


शुक्रवार को जिले में जिले भर में स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने शहर से देहात तक कोरोना की जांच की गई। जिसमें स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सार्वजनिक स्थानों पर लोगों को रोक-रोक कर कोरोना की जांच की है इसके लिये 2,002 लोगों के सैंपल लिये गये। जांच कोरोना की एंटीजन और आरटीपीसीआर से की गई।


जिसमें एंटीजन किट से 974 व आरटीपीसीआर से 1028 लोगों की जांच की गई है। जांच के बाद शाम को जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक 43 लोग संक्रमित निकले हैं। जिसके बाद एक्टिवव केस की संख्या जिले में 208 हो गई है। इसमें जगत में नौ लोग और बदायूं शहर व उझानी में आठ-आठ लोग संक्रमित निकले हैं। इसके अलावा वजीरगंज छह, म्याऊं-उसहैत में तीन-तीन करोना पॉजीटिव आये हैं। वहीं दहगवां में दो, दातागंज, कादरचौक, इस्लामनगर में एक-एक तथा बिसौली में दो कोरोना संक्रमित निकले हैं।


चुनाव प्रचार से लौटे भाजपा नेता संक्रमित


पंचायत चुनाव में लोग कोरोना को लेकर बिल्कुल सावधानी नहीं बरत रहे हैं। मास्क और सामाजिक दूरी तो पूरी तरह से त्याग दी है, जबकि हकीकत यह है कि चुनाव की भीड़ में कोरोना मंडरा रहा है। शुक्रवार को जिला अस्पताल में भाजपा के मीडिया प्रभारी सहित दो भाजाप नेताओं ने कोरोना की जांच कराई। कोरोना जांच में दोनों भाजपा नेता संक्रमित निकले हैं, पॉजीटिव रिपोर्ट आयी। बताया कि उन्होंने पंचायत चुनाव के लिये पिछले कई दिनों से गांव-गांव जाकर झुंड के साथ चुनाव प्रचार किया। इसी बीच कहीं से संक्रमित हो गये, बुखार आने पर जांच करायी तो पॉजीटिव होने की जानकारी मिली।


लापरवाही बरकरार


रोडवेज बस स्टैंड के भीतर कोरोना जांच के बाद जलाया जाता कचरा।


जांच करने के बाद टीम सामान को या तो वहीं छोड़कर चली जाती है या फिर उसे जला देगी है। शुक्रवार को रोडवेज बस स्टैंड के भीतर ही जांच के बाद निकले कचरे को जला दिया गया।


काम की खबर


कोरोना को लेकर जांच की व्यवस्था ठीक चल रही है। स्वास्थ्य विभागों के नियमित स्थान हैं, जहां कोरोना की जांच करायी जा सकती है। इसमें जिला पुरुष अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, जिला पंचायत अध्यक्ष आवास, गांधी नेत्र चिकित्सालय, रोडवेज बस स्टैंड, रेलवे स्टेंशन, मेला प्रदर्शनी में कोरोना की जांच हो रही है। कोई भी व्यक्ति यहां आकर अपनी कोरोना की जांच करा सकता है।