• nationbuzz3

आयुक्त मंडल बरेली जनपद के नोडल अधिकारी आर रमेश कुमार ने टीकाकरण के संबंध में जानकारी ली


यूपी बदायूं। आयुक्त मंडल बरेली जनपद के नोडल अधिकारी आर0 रमेश कुमार ने जिलाधिकारी दीपा रंजन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व, नरेंद्र बहादुर सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु पुनिया, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर यशपाल सिंह व अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ विभिन्न बिंदुओं पर कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को बैठक आयोजित की।


आयुक्त ने इन्टीगे्रटिड कोविड कमाण्ड कन्ट्रोल सेन्टर के ब्लॉक वार केबिन में जाकर ब्लॉकवार जानकारी ली एवं पंजिकाओं का अवलोकन किया। यहां से आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित को की जा रही फोन कॉल का जायजा लिया। संक्रमित लोगों फीडबैक के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि आरआरटी टीम एवं निगरानी समिति की मॉनिटरिंग की जाए। बैठक में उन्होंने टीकाकरण के संबंध में जानकारी ली तो सीएमओ ने बताया कि टीकाकरण ग्रामीण क्षेत्रों में सीएचसी पीएससी एवं हेल्थ वैलनेस सेंटर पर किए जा रहे हैं। आशाओं के माध्यम से टीकाकरण के लिए लोगों को बुलवाया जा रहा है। दबाओं की पर्याप्त उपलब्धता है। दबाएं एवं किट बाटी जा रही हैं। आयुक्त ने टीकाकरण की गति बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।


उन्होंने प्रवासी मजदूरों के आने के संबंध में भी जाना साथ ही उनको भोजन व रहने के संबंध में क्या प्रबंध किए गए हैं इसके बारे में भी विस्तार से जानकारी ली। आयुक्त ने निर्देश दिए कि प्रत्येक तहसील में कम्युनिटी किचन के माध्यम से गुणवत्ता पूर्वक भोजन बनाकर भूखे लोगों व प्रवासी मजदूरों में वितरित किया जाए कोई भी ऐसा व्यक्ति जनपद में नहीं रहना चाहिए जो भूखा हो। उन्होंने गेहूं खरीद के संबंध में जानकारी ली तो एडीएम एफआर ने उनको अवगत कराया कि कोविड-19 के मानकों के अनुसार गेहूं खरीदारी बारी बारी से की जा रही है किसानों का भुगतान समय से किया जा रहा है, साथ ही उनको शुद्ध पेयजल छाया बैठने का उचित प्रबंध गेहूं क्रय केंद्रों पर किया गया है। उन्होंने निर्देश दिए कि बरसात चल रही है, गेहूं को खुले में ना रखा जाए, उन्हें ढक कर रखा जाए तोल में विलंब ना किया जाए। उन्होंने एसडीएम और डीएसओ को निर्देश दिए कि जनपद में उचित दर विक्रेताओं की दुकानों पर भीड़ न लगने पाए इसका खास ख्याल रखा जाए। आयुक्त ने निर्देश दिए कि सभी पात्र लाभार्थियों को शासन द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का लाभ समय से उपलब्ध कराया जाए। एमओआईसी अपने अपने क्षेत्र में टीकाकरण की मॉनिर्टिंग करते रहे। सभी जगह एंटी लार्वा दवा का छिड़काव, फॉगिंग सैनिटाइजेशन साफ सफाई आदि सुचारू रूप से चलती रहे।