top of page
  • Mohd Zubair Qadri

शर्त लगाकर तालाब में कूदा था युवक, गोताखोरों की मदद से 18 घंटे बाद तालाब में मिला शव


यूपी बदायूं। जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र के कस्बा सैदपुर में गुरुवार रात 18 वर्षीय युवक दिलशाद पांच सौ रुपये की शर्त लगाकर तालाब में कूद गया। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी शुक्रवार दोपहर तक उसकी तलाश कराते रहे। 15 घंटे बाद उसके शव को तालाब से बाहर निकाला गया।


गुरुवार रात सैदपुर कस्बे में तालाब किनारे मोहल्ले के कई युवक अलाव लगाकर अपने हाथ सेंक रहे थे। परिवार वालों के मुताबिक, उस दौरान कस्बे के मोहल्ला खेड़ा सादात निवासी 18 वर्षीय दिलशाद पुत्र इबरत अली और उसका छोटा भाई फैजान भी वहां मौजूद था। बातों ही बातों में युवकों में इस ठंड में तालाब पार करने की बहस छिड़ गई।


उन्होंने आपस में शर्त रखी कि जो व्यक्ति तालाब में घुसकर इसे पार करेगा उसे पांच सौ रुपये दिए जाएंगे। इस शर्त पर चार-पांच युवकों ने अपने कपड़े उतारे और तभी दिलशाद तालाब में कूद गया, लेकिनअन्य युवक तालाब में नहीं कूदे। दिलशाद तैरना नहीं जानता था।


इसके बावजूद युवक बीच तालाब में पहुंच गया और इसके बाद वह डूबने लगा। यह देख कर साथी युवकों ने शोर मचाया। शोर-शराबा सुनकर कस्बे के तमाम लोग मौके पर पहुंच गए। कुछ लोग युवक को बचाने में जुट गए, लेकिन तब तक युवक गहरे पानी में डूब गया था। इसकी सूचना पर वजीरगंज इंस्पेक्टर धनंजय कुमार पांडेय और फायर बिग्रेड के कर्मचारी नाव लेकर पहुंच गए। रात में ही तालाब में नाव डालकर युवक की तलाश कराई गई लेकिन सफलता नहीं मिली।


शुक्रवार सुबह फिर से उसकी तलाश शुरू करा दी गई। कड़ी मेहनत के बाद दोपहर के समय युवक का शव तालाब से निकाला जा सका। इसके बाद युवक के शव का पोस्टमार्टम कराया गया। परिवार वालों ने घटना के संबंध में पुलिस को तहरीर दी है, हालांकि उन्होंने किसी पर आरोप नहीं लगाया है।

bottom of page