• Nationbuzz News Editor

आहिल सैफी स्टील फैवरीकेशन की ओर भेंट की गई सैनेटाइजर मशीन का डीएम ने किया उद्घाटन


बदायूं। आहिल सैफी स्टील फैवरीकेशन की ओर भेंट की गई आटोमेटिक सैनेटाइजर मशीन को कलेक्ट्रेट के प्रवेश द्वार पर लगाया गया है। सैनेटाइजर मशीन का जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त ने मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत एवं अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नरेन्द्र बहादुर के साथ फीता काटकर उद्घाटन किया।

डीएम ने कहा कि चल रही वैश्विक महामारी कोविड-19 को रोकने के लिए यह आवश्यक है कि लोग साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें, सैनेटाइजेशन होता रहे। कलेक्ट्रेट एक सार्वजनिक स्थान है, हो सकता है यहां आने वाले कुछ लोग संक्रमण वाले क्षेत्र से गुजरकर अथवा संक्रमित व्यक्ति से मिलकर आ रहे हों, ऐसे में सैनेटाइजेशन का होना बहुत ज़रूरी है। सैनेटाइजर मशीन भेंट करने वाले दो भाई शाहिद सैफी और इमरान सैफी ने कहा कि यह मशीन कलेक्ट्रेट आने वाले व्यक्तियों को सैनेटाइज़ करेगी, जिससे काफी हद तक कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है।


क्लीनिक आने वाले व्यक्तियों का विवरण रजिस्टर में करें अंकित

जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त ने कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नरेन्द्र बहादुर सिंह एवं मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 यशपाल सिंह व निजी क्लीनिक के संचालकों व चिकित्सकों के साथ क्लिीनिक खोलने के सम्बंध में बैठक आयोजित की।

गुरुवार को डीएम ने निर्देश दिए है कि कोई निजी क्लीनिक संचालक व चिकित्सक बिना थर्मल स्क्रीनिंग कराए व बिना मास्क लगाए मरीजों एवं तीमारदारों को प्रवेश करने नहीं देंगे, साथ ही यह भी सुनिश्चित करें क्लीनिक में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों ने मास्क लगाया हो, उनके हाथों को सैनिटाइज़ करें व उनका नाम व मोबाइल नम्बर व अन्य विवरण रजिस्टर में अंकित करें। चिकित्सक स्वयं भी आरोग्य सेतु एप को डाउनलोड करें तथा अपने स्टाफ, मरीज एवं तीमारदारों के मोबाइल में भी आरोग्य सेतु एप डाउनलोड कराएं, जिससे स्वयं का स्वास्थ्य परीक्षण तो होगा ही साथ ही आसपास के संक्रमण के बारे में भी जानकारी प्राप्त हो सके। क्लिीनिक पर भीड़ न होने दें। यदि कोई व्यक्ति संदिग्ध हो तो उसकी सूचना तुरन्त जिला अस्पताल को दी जाए। मलेरिया के मरीज आने पर तुरन्त इन्हें प्राथमिक एवं सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अथवा जिला चिकित्सालय भेंजे। हाॅटस्पाॅट क्षेत्रों में कोई भी गतिविधि नहीं होगी और न ही क्लिीनिक खुलेगा।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube