• nationbuzz3

वरिष्ठ सपा नेता, पूर्व मंत्री विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन का निधन दौड़ी शोक की लहर


यूपी बदायूं। वरिष्ठ सपा नेता पूर्व मंत्री व विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन का शनिवार को राजधानी लखनऊ में निधन हो गया. वह 88 वर्ष के थे. वह सपा के कद्दावर नेता थे. सपा की सरकार में वह स्वास्थ्य व शिक्षा मंत्री भी रह चुके थे. मूलतः अंबेडकर नगर के रहने वाले थे अहमद हसन लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती थे. अहमद हसन का इलाज लोहिया संस्थान में चल रहा था, जहां उन्होंने आज उपचार के दौरान अंतिम सांस ली, हसन काफी दिनों से बीमार चल रहे थे।


उधर, विधान परिषद में नेता विरोधी दल अहमद हसन के निधन की सूचना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया हैं. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।


वहीं प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि यूपी विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष, पूर्व मंत्री और वरिष्ठ समाजवादी नेता जनाब अहमद हसन के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ है. मैं ईश्वर से शोकाकुल परिजनों को इस दुख की घड़ी में संबल प्रदान करने की कामना करता हूं. भावभीनी श्रद्धांजलि!


आपको बता दें कि विधान परिषद में नेता विरोधी दल अहमद हसन अंसारी 5 बार एमएलसी रह चुके हैं. सपा की सरकार में वह स्वास्थ्य और शिक्षा मंत्री का भी पद संभाल चुके हैं. बीमारी के चलते वह लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती थे।