• nationbuzz3

दीपावली एवं धनतेरस के लिये खरीददारी को उमड़ी भीड़ जाम से जूझ उठा शहर


बदायूं। दीपावली एवं धनतेरस के लिये खरीददारी को उमड़ी भीड़ के चलते शहर पूरी तरह से जाम हो गया। बाजार में खरीददारी के लिये निकले लोग घंटों जाम में फंसे रहे। मुख्य बाजार में जाम की समस्या कुछ ज्यादा ही थी। ट्रैफिक व्यवस्था संभालने के लगे पुलिस कर्मियों के लिये जाम खुलवाते- खुलवाते पसीना आ गया।


त्योहारी सीजन में शहर जाम न हो, इसके लिये पुलिस प्रशासन ने विशेष इंतजाम किये थे। मुख्य बाजार में जाने के लिये चार पहिया वाहनों एवं ऑटो के प्रवेश पर पूरी तरह से रोक लगा दी थी। मुख्य चौराहों एवं बाजार में ट्रैफिक व्यवस्था संभालने के लिये जगह-जगह पुलिस कर्मी एवं होमगार्ड लगाये थे। इसके बावजूद जब खरीददारी के लिये लोगों की भीड़ उमड़ी तो शहर जाम हो गया। सबसे ज्यादा जाम की समस्या लावेला चौक से नयी सराय, पथिक चौक से लेकर लालपुल, शहबाजपुर से पथिक चौक, नेहरू चौक के अलावा चूना मंडी में बनी थी। बाजार में खरीददारी के लिये गये लोग जाम में फंस गये, ऐसे में उन्हें घंटों का समय बर्बाद करना पड़ा। पुलिस को जाम खुलवाने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। जाम की समस्या सुबह 10 बजे से लेकर शाम तक बनी रही।


बाइक खड़ी करने की रही दिक्कत


बाजार में खरीददारी के लिये पहुंचे ग्राहकों के लिये बाइक खड़ी करने के लिये जगह नहीं मिली। ऐसे में ग्राहकों के लिये दिक्कत हुयी। ग्राहक इधर उधर गलियों में बाइक खड़ी करते हुये नजर आये। बाजार में पार्किंग की व्यवस्था कहीं नहीं की गयी थी।


अतिक्रमण बना जाम की वजह


त्योहरी सीजन में जाम की वजह अतिक्रमण बन रहा है। दुकानदारों ने अपनी दुकानों का सामान रोड तक निकाल कर रख लिया था। ऐसे में जाम की समस्या बनी रही।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube