• Nationbuzz News Editor

जिनका दिन नहीं था, वह भी खुली रहीं दुकानें, बढ़ रही ग्राहकों की संख्या, पुलिस हो रही कम


बदायूं। अनलॉक-1 के तीसरे दिन बाजार में अन्य दिनों की अपेक्षा काफी भीड़-भाड़ दिखाई दी। सुबह से ही बाजार में लोगों की भीड़ रही। रोस्टर के मुताबिक जिन दुकानों का दिन नहीं था उनके दुकानदार भी दुकानें खोलकर बैठ गए। वहीं बाजार में भीड़ उमड़ने से दिन में एक दो बार जाम जैसी स्थिति तक उत्पन्न हो गई। हालांकि चौराहों पर तैनात पुलिस वालों ने जल्द ही जाम को खुलवा दिया। अपील के बाद भी प्रशासन के आदेशों को दुकानदार नहीं मान रहे हैं, जिससे व्यवस्था का मखौल उड़ रहा है।


जिला प्रशासन द्वारा दुकानों के खुलने के दिन निर्धारित किए गए हैं। ताकि बाजार में ज्यादा भीड़ न लगे और सामाजिक दूरी का पालन होता रहे। इसको लेकर प्रशासन द्वारा बकायदा रोस्टर भी जारी किया है। लेकिन शहर में कुछ दुकानदार ऐसे हैं जिन्हें प्रशासन के निर्देशों से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने मौका लगते ही अन्य व्यापारियों के साथ में अपनी दुकानों को खोल लिया। दुकानों के खुलने की जानकारी मिली तो खरीदारी करने वालों की संख्या में इजाफा हो गया। इससे शहर में दिन में कई बार जाम की स्थिति हो गई। गनीमत यह रही कि चौराहे, तिराहे पर पुलिस कर्मचारी तैनात है। जिन्हें जाम को ज्यादा देर तक लगने नहीं दिया। वरना शहर में लोगों को निकलना दूभर हो जाता। इस संबंध में सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार का कहना है कि बाजार में चेकिंग की जाएगी। अगर दुकानें बिना नियम के खुली मिलती हैं, तो दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

--------

सिर्फ मेडिकल ही खुलेंगी 24 घंटे

जिला प्रशासन ने निर्देश दिए है कि सुबह 10 से शाम छह बजे तक ही बाजार खोला जाए। इसके अलावा सभी प्रकार की दुकान शाम छह बजे के बाद में बंद रहेंगी। इसमें केवल मेडिकल की दुकानें 24 घंटे खुलने की अनुमति है।

यह है रोस्टर

मंगलवार, बृहस्पतिवार व शनिवार

कपडे की दुकान, रेडीमेड कपडे़, जूते की दुकान, कपडे़ सिलने की दुकान (टेलर), फर्नीचर की दुकान, चश्मों की दुकानें, कास्मेटिक (सौंदर्य- प्रसाधन)

सोमवार, बुधवार, शुक्रवार

ज्वेलरी, बर्तन, गैस चूल्हा, साइकिल, घड़ी, आटोमोबाइल्स, इलेक्ट्रानिक्स (मोबाइल की दुकान सहित), प्रिटिंग प्रेस, ड्राई क्लीनर्स की दुकानें, टेंट, शस्त्र की दुकानें, खेलकूद के सामान, अटैची/स्कूल बैग।


  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube