• nationbuzz3

कोरोना संक्रमण फिर तेजी से बढ़ने के कारण 9 बजते ही चौराहों और बाजारों में सन्नाटा


यूपी बदायूं। शुक्रवार रात नौ बजते ही पिछली साल 25 मार्च को लगे संपूर्ण लाकडाउन की स्मृतियां ताजा कर दी। कोरोना संक्रमण फिर तेजी से बढ़ने के कारण 16 अप्रैल से रात्रि क‌र्फ्यू लागू कर दिया गया है। पहले दिन का समय शुरू होने से पहले ही दुकानों के शटर गिरने लगे। बाजारों से लेकर प्रमुख चौराहों तक पुलिस के वाहन दिखाई पड़ने लगे। चौराहों से लेकर बाजारों तक सन्नाटा छाने लगा। मेडिकल स्टोर और पेट्रोल पंप पर जरूर रौनक बनी रही। पुलिस लाइंस स्थित भामाशाह चौक जहां देर रात तक रौनक बनी रहती है, नौ बजे के पहले ही यहां सन्नाटा दिखाई पड़ने लगा था। लावेला चौक पर मेडिकल की दुकानें जरूर खुली रहीं, बाकी दुकानों के शटर समय से पहले ही डाउन हो गए।


सीओ सिटी सीपी सिंह व सदर कोतवाल डीएस धामा ने पौने नौ बजे ही शहर के कबूलपुरा, सोथा, घंटाघर व आर्यसमाज समेत सर्राफा बाजार में भ्रमण कर व्यापारियों से दुकानें बंद करा दीं। वहीं नौ बजे के बाद छह सड़का से अभियान शुरू कर पूरे बाजार में पुलिस पैदल घूमी। जहां दुकानें बंद कराई गईं, वहीं रात नौ बजे के बाद सड़क पर निकले लोगों से बाहर आने की वजह पूछी गई। बिना मास्क वाले लोगों के चालान भी पुलिस ने काटे, साथ ही दोबारा पकड़े जाने पर जुर्माना बढ़ाकर ठोकने की चेतावनी दी।


छह सड़का और घंटाघर पर जहां रात तक चहल-पहल रहती है वहां भी दुकानों के शटर गिर गए थे। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के कारण लागू किए गए रात्रि क‌र्फ्यू की जानकारी सभी को हो चुकी थी, इसलिए किसी को टोकने की नौबत नहीं आई। प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले लोग भी समय से पहले ही घर की तरफ जाते दिखाई दिए। कश्मीरी चौक, सुभाष चौक, सराफा बाजार, बड़ा बाजार में भी इसी तरह के हालात दिखाई दिए। एसएसपी संकल्प शर्मा और एसपी सिटी प्रवीन सिंह चौहान ने भी शहर का जायजा लिया। इक्के-दुक्के निकल रहे लोगों को समझाया कि संक्रमण से बचाव के लिए यह व्यवस्था की गई है। इसका पालन करने में ही सभी की भलाई है। नियम का उल्लंघन करने पर दंडात्मक कार्रवाई की जा सकती है। कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। रात्रि क‌र्फ्यू किसी को परेशान करने के लिए नहीं बल्कि संक्रमण से बचाव के लिए लागू किया गया है। हर किसी को इसका पालन करना चाहिए, इसी में सभी की भलाई है।


दीपा रंजन, जिलाधिकारी


जनहित में रात्रि क‌र्फ्यू लागू किया गया है। नियम का पालन करने के लिए सभी को समझाया जा रहा है। रात्रि क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।


संकल्प शर्मा, एसएसपी