• nationbuzz3

कोरोना संक्रमण भयावह, जिला पूर्ति कार्यालय की लिपिक समेत छह लोगों की मौत


यूपी बदायूं। सोमवार को जिले में कोरोना संक्रमण से छह लोगों की मौत हो गई। इनमें पूर्ति कार्यालय की एक लिपिक और निर्वतमान प्रधान शामिल हैं। सभी के अलग-अलग स्थानों पर अंतिम संस्कार किए गए हैं। इसके अलावा जिले में 217 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। फिलहाल उन्हें होम क्वांरटीन करा दिया गया है।


अंबियापुर ब्लॉक क्षेत्र के ग्राम रोहान निवासी निवर्तमान प्रधान धर्मेंद्र सिंह तोमर (42) मतदान के दौरान संक्रमित हुए थे। उनकी पत्नी रघुवर नगला के प्राथमिक स्कूल में शिक्षामित्र हैं। पंचायत चुनाव में उनकी ड्यूटी लगी थी। धर्मेंद्र सिंह भी उनके साथ गए थे। इसके अगले दिन उनकी हालत बिगड़ गई, जिससे उन्हें राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सोमवार को उनकी मौत हो गई। उनके अलावा सहसवान के मोहल्ला अकबराबाद निवासी अभिषेक सक्सेना (37) एक इंटर कॉलेज में अध्यापक थे। उन्हें रविवार को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। रात उनकी मौत हो गई। इधर, जिला लखीमपुर खीरी निवासी सोनी वर्मा जिला पूर्ति कार्यालय में लिपिक के पद पर तैनात थीं। वह कुछ दिन पहले कोरोना पॉजिटिव हुईं थीं। कुछ दिन होम क्वांरटीन रहीं। हालत बिगड़ने पर उन्हें राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जहां सोमवार को उनकी मौत हो गई। राजकीय मेडिकल कॉलेज में तीन अन्य लोगों की मौत हुई है। सभी के अलग-अलग स्थानों पर अंतिम संस्कार किए गए हैं। इधर, सोमवार रात आई रिपोर्ट में जिले में 217 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इनमें शहर में 97, अंबियापुर में 39, वजीरगंज में 15, बिसौली में 11, जगत में 10, उसावां में सात, आसफपुर में छह, सालारपुर में पांच, उझानी और दातागंज में तीन-तीन, म्याऊं और सहसवान में दो-दो, कादरचौक में एक, अन्य जिलों के पांच और अन्य 11 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।


साप्ताहिक बाजार बंद कराने की मांग

उसहैत। कोरोना महामारी के चलते उसहैत के लोगों ने साप्ताहिक बाजार बंद कराने की मांग की है। सैय्यद वेलफेयर सोसाइटी और हिंद वेलफेयर सोसाइटी ने संयुक्त रूप से ये मांग उठाई हैं। सोसाइटी की अध्यक्ष निगार फातमा ने कहा है कि जिले में कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। हालात बेकाबू हैं, ऐसे में वह डीएम से मांग करते हैं कि खासकर उसहैत नगर में लगने वाले साप्ताहिक बाजार और नखासा को तत्काल प्रभाव से बंद किया जाए।