• nationbuzz3

विधानसभा चुनाव के लिए छह ने नाम वापस लिए, बदायूं में 61 प्रत्याशी आजमाएंगे किस्मत


यूपी बदायूं। विधानसभा चुनाव के लिए नाम वापसी के साथ सोमवार को प्रत्याशियों को लेकर स्थिति पूरी तरह से साफ हो गई। जिले की छह विधानसभा सीटों पर कुल 61 प्रत्याशी किस्मत आजमाएंगे। सोमवार को छह प्रत्याशियों ने नाम वापस ले लिया। मैदान में डटे शेष 61 प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न का आवंटन भी कर दिया गया।


विधानसभा चुनाव के लिए 21 से 28 जनवरी तक नामांकन दाखिल करने का समय था। इस दौरान जिले में छह सीटों पर 92 लोगों ने नामांकन दाखिल किए। सबसे ज्यादा 22 नामांकन बिल्सी विधानसभा सीट पर दाखिल किए गए थे। 29 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच के दौरान विभिन्न कमियां मिलने के कारण 25 नामांकन खारिज कर दिए गए थे। इनमें सबसे ज्यादा 11 नामांकन पत्र बिल्सी सीट पर खारिज किए गए। सहसवान और शहर सीट पर चार-चार, दातागंज में दो और बिसौली में तीन नामांकन पत्र खारिज किए गए थे। इसके बाद 67 प्रत्याशी मैदान में थे।


सोमवार को नाम वापसी और चुनाव निशान के आवंटन के दिन सहसवान में तीन, दातागंज में दो और शेखूपुर में एक प्रत्याशी ने नामांकन वापस ले लिया। अब जिले की छह विधानसभा सीटों पर 61 प्रत्याशी किस्मत आजमाएंगे। जिले में विधानसभा चुनाव के लिए 14 फरवरी को मतदान होना है।

-

डीपी यादव और पत्नी ने भी नाम वापस लिया, कुणाल प्रत्याशी

सहसवान विधानसभा सीट से राष्ट्रीय परिवर्तन दल के मुखिया डीपी यादव, उनकी पत्नी पूर्व विधायक उमलेश यादव और बेटे कुणाल यादव ने नामांकन कराया था। पहले ही चर्चा थी कि डीपी यादव इस चुनाव में अपने बेटे कुणाल यादव को लांच कर सकते हैं। सोमवार को डीपी यादव और उनकी पत्नी उमलेश यादव ने नाम वापस ले लिया। अब यहां रापद के प्रत्याशी के रूप में कुणाल यादव चुनाव मैदान में हैं। सहसवान सीट पर कुल 17 प्रत्याशी किस्मत आजमाएंगे।

-

इन प्रत्याशियों ने लिए पर्चे वापस

बदायूं। सोमवार को छह प्रत्याशियों ने नाम वापस ले लिए। इसमें दातागंज विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी अतेेंद्र विक्रम सिंह और तारिक अली, शेखूपुर विधानसभा से निर्दलीय अन्नो देवी, सहसवान विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी नुजहत परवीन। इसके अलावा सहसवान विधानसभा से राष्ट्रीय परिवर्तन दल के डीपी यादव और उर्मिलेश यादव ने भी पर्चा वापस लिया। संवाद

-

कहां कितने प्रत्याशी

बदायूं विधानसभा सीट- 07

बिसौली विधानसभा सीट- 08

सहसवान विधानसभा सीट - 10

बिल्सी विधानसभा सीट- 11

शेखूपुर विधानसभा सीट- 11

दातागंज विधानसभा सीट- 14

-

नामांकन वापस लेने के बाद अब 61 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। उन्हें चुनाव चिह्न आवंटित कर दिए हैं। आचार संहिता के दायरे में वे प्रचार कर सकेंगे।

दीपा रंजन, डीएम