• nationbuzz3

सांसद आजम खान भारी सुरक्षा के बीच बेटे अब्दुल्ला समेत सीतापुर जेल किए गए शिफ्ट


यूपी। सपा के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को स्वस्थ होने के बाद लखनऊ के मेदांता अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. डिस्चार्ज होते ही आजम और उनके बेटे को सीतापुर जेल ले जाया गया।


बता दें कि आजम खान और अब्दुल्ला को कोरोना संक्रमण के चलते 9 मई को मेदांता में भर्ती किया गया था. दोनों में 30 अप्रैल को कोरोना की पुष्टि हुई थी. शुरू में इन्हें सीतापुर जेल में ही रखा गया, लेकिन आजम खान की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें 9 मई को लखनऊ के मेदांता अस्पताल लाया गया था. साथ मे उनके कोरोना संक्रमित बेटे अब्दुल्ला आजम भी यही भर्ती कराए गए थे।



अब्दुल्ला आजम की रिकवरी तो जल्दी हो गयी, लेकिन आजम खान का स्वास्थ्य बिगड़ता गया. मई-जून के दौरान कई बार उनकी हालत काफी क्रिटिकल हो गयी. उन्हें आईसीयू में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखना पड़ा. अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर के साथ ही डॉक्टर की पूरी टीम उनके इलाज में लगी रही. इस बीच उनका स्वास्थ्य कभी ठीक होता तो कभी फिर बिगड़ जाता. कई बार आजम खान की हालात नाजुक होने पर ऑक्सीजन की जरूरत भी काफी बढ़ने लगी. लंबे समय बाद वो स्वस्थ हो गए जिसके बाद उन्हें आज अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।



"अब ठीक हैं आजम खान"

अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि अब आजम खान स्वस्थ हैं. उनकी सभी रिपोर्ट्स नॉर्मल हैं. हालांकि उनको समय-समय पर फॉलो अप के लिए लाया जाएगा. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य के आधार पर उनका 1 से 3 महीने के अंतराल पर फॉलो अप होगा।


आजम खान की तबीयत ठीक नहीं- वकील


आजम खान के वकील ने बताया कि उनकी तबीयत अभी ठीक नहीं है. जेल में उनको वह सुविधाएं नहीं मिल पाएंगी, जो अस्पताल में मिल रही थीं. कोरोना के बाद आराम की बहुत जरूरत होती है लेकिन आजम खान को आराम नहीं दिया गया और फिर से जेल भेज दिया गया है।