• nationbuzz3

मुंबई सेंट्रल-काठगोदाम सुपरफास्ट ट्रेन चलेगी, बदायूं से दिल्ली और लखनऊ के लिए भी ट्रेन की मांग


यूपी बदायूं। पूर्वोत्तर रेलवे 20 अप्रैल से मुंबई सेंट्रल-काठगोदाम सुपरफास्ट समर स्पेशल ट्रेन शुरू करेगा। यह ट्रेन डाउन में काठगोदाम जाते समय हर बुधवार को दिन में 10: 01 बजे और अप में मुंबई सेंट्रल जाते समय हर बृहस्पतिवार रात में 9:31 बजे बदायूं स्टेशन पर ठहराव लेगी। इस ट्रेन के चलने पर बदायूं से हल्द्वानी, लालकुआं, बरेली, मथुरा, अछनेरा, भरतपुर, कोटा, रतलाम, बोरीवाली, मुंबई सेंट्रल का सफर आसान हो जाएगा।


मुंबई सेंट्रल-काठगोदाम ग्रीष्मकालीन सुपरफास्ट साप्ताहिक विशेष ट्रेन डाउन 09075/अप 09076 का संचालन 20 अप्रैल से 16 जून तक किया जाएगा। मुंबई सेंट्रल से डाउन ट्रेन नंबर 09075 मुंबई सेंट्रल-काठगोदाम सुपरफास्ट प्रत्येक बुधवार 20, 27 अप्रैल, चार, 11, 18, 25 मई और एक, आठ, 15 जून को चलेगी। काठगोदाम से अप ट्रेन नंबर 09076 का संचालन प्रत्येक बृहस्पतिवार को 21, 28 अप्रैल, 05, 12, 19, 26 मई, दो, नौ और 16 जून को होगा। काठगोदाम जाते समय हर बुधवार को बदायूं स्टेशन पर सुबह 10: 01 बजे और काठगोदाम से मुंबई सेंट्रल जाते वक्त रात में 9: 31 बजे बदायूं स्टेशन पर पांच-पांच मिनट का ठहराव लेगी।


इस विशेष ट्रेन में 20 अप्रैल से 26 मई तक छह शयनयान, दो साधारण द्वितीय श्रेणी, एक वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी, एक वातानुकूलित तृतीय सह द्वितीय श्रेणी, पांच वातानुकूलित तृतीय श्रेणी और दो एसएलआरडी समेत कुल 17 कोच होंगे। एक से 16 जून तक आठ शयनयान, दो साधारण द्वितीय श्रेणी, दो वातानुकूलित तृतीय सह द्वितीय श्रेणी, तीन वातानुकूलित तृतीय श्रेणी और एसएलआरडी के दस कोचों समेत 17 कोच होंगे।

-

लोगों ने कहा- बदायूं से दिल्ली और लखनऊ के लिए भी ट्रेन चले

बदायूं से दिल्ली और लखनऊ के बीच भी ट्रेन सेवा शुरू होनी चाहिए। व्यापारी संगठन काफी समय से इसके लिए मांग कर रहे हैं। मुंबई सेंट्रल-काठगोदाम के बीच सुपरफास्ट ट्रेन शुरू होने से व्यापारियों को बड़ा फायदा होगा।

-वीरेंद्र धींगड़ा, व्यापारी


मुंबई सेंट्रल-रामनगर के बीच पहले से भी एक साप्ताहिक ट्रेन संचालित हो रही है। लंबी दूरी की नियमित ट्रेनों की अब भी कमी है। साप्ताहिक ट्रेनों के संचालन से भी व्यापारियों को काफी राहत मिल रही है।


-सुशील ग्रोवर, व्यापारी

-

लंबी दूरी की नियमित ट्रेन नहीं हैं। इसके साथ ही बदायूं से दिल्ली और लखनऊ के लिए भी ट्रेन नहीं है। दिल्ली और लखनऊ के लिए भी नियमित ट्रेनों का संचालन शुरू होता है तो यह बेहतर रहेगा।

- संजीव कुमार

-

सबसे ज्यादा सवारियां बदायूं-दिल्ली रूट की होती है। लखनऊ दिशा में के लिए भी सवारियों की संख्या काफी ज्यादा है, लेकिन दिल्ली और लखनऊ के लिए कोई ट्रेन ही नहीं है। ट्रेन शुरू होनी चाहिए।

-सचिन

-

पूर्वोत्तर रेलवे मुंबई सेंट्रल-काठगोदाम ग्रीष्मकालीन सुपरफास्ट साप्ताहिक विशेष गाड़ी का संचालन 20 अप्रैल से शुरू कर रहा है। यह ट्रेन 16 जून तक संचालित होगी। ट्रेन डाउन 09075/अप 09076 का संचालन शुरू होने से गर्मियों के अवकाश में लोगों को लंबी दूरी की सेवा मिल सकेगी।

-राजेंद्र सिंह, पीआरओ पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मंडल