• nationbuzz3

कूड़े के ढेर में मिली बच्ची पर फिल्म बनाएंगीं स्वरा भास्कर, बदायूं में पल रही बेटी से मिलने पहुंची


यूपी बदायूं। फिल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर मेरठ में मिली बच्ची को देखने दत्तक गृह पहुंचीं। उनकी इच्छा है कि वह इस बच्ची के मौत को मात देने की कहानी पर फिल्म बनाएं, जिससे समाज जागरूक हो और इस तरह बच्चियों की हत्या करने का काम न करे। मंगलवार को शहर के नेकपुर स्थित विशेष दत्तक गृह अभिकरण केंद्र पर फिल्म अभिनेत्री एवं सामाजिक कार्यकर्ता स्वरा भास्कर नवजात शिशुओं को देखकर भावुक हो उठीं।


उन्होंने दत्तक गृह के संचालक अनूप कुमार सक्सेना एवं प्रबंधक प्रियंका जौहरी से मेरठ से आई बच्ची से मिलाने को कहा। नवजात मेरठ में कूड़े के ढेर में सीमेंट की बोरियों में बंधी पाई गई थी। वहां कुत्तों के भौंकने पर राहगीरों की नजर उधर गई थी। जब सीमेंट की बोरी खोली गयी तो उसमें से बच्ची निकली थी। स्वरा भास्कर ने बताया कि जब यह बच्ची जीवन के लिए अस्पताल में संघर्ष कर रही थी, तब इसकी कहानी उन्होंने न्यूज चैनलों में देखी थी। मौत को भी मात देने वाली इस बच्ची से मिलने की तमन्ना थी। स्वरा ने बताया कि वह एक शूटिंग के सिलसिले में लखनऊ आई हुई थीं।दिल्ली जाते समय इस बच्ची से मिलने की व्याकुलता उन्हें बदायूं खींच लाई।


नवजातों के जीवन संघर्ष पर फिल्म

स्वरा ने दत्तक गृह में बच्ची को गोद में खिलाया और फिर जन्म से मिलने तक और मेरठ से बदायूं तक तथा उपचार समय तक की जानकारी ली। इसके बाद बताया कि नवजात शिशुओं के जीवन के संघर्ष के साथ भी काफी संघर्ष हो रहे हैं। इस बच्चे के साथ नवजातों के जीवन संघर्ष की कहानी तैयार करेंगी फिर फिल्म बनाएंगी। बच्ची 23 नवंबर 2020 मेरठ में मिली थी। उसके बाद उसे मेरठ के अस्पताल में भर्ती कराया था। सही होने बच्ची को मेरठ से पांच दिसंबर को बदायूं भेजा गया था, तभी से यह केंद्र में है।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube
© Copyright ® All rights reserved Nation Buzz 2017 - 2020