• Nationbuzz News Editor

मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश कोविड-19 मरीजों के परिजनों दी जाए मोबाइल पर जानकारी, डीएम


बदायूं। शनिवार को जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त ने कैम्प कार्यालय पर कोविड-19 महामारी बचाव के सम्बन्ध में बैठक आयोजित की। उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी यशपाल सिंह को निर्देश दिए कि कोविड-19 मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए। कोविड-19 एल-1 तथा एल-2 में सी0सी0 कैमरे तथा ऑक्सीजन 24 घण्टे सक्रिय रहे। कोरो वायस के भर्ती मरीजों के परिजनों को उनके स्थित के सम्बन्ध में जाकारी समय-समय पर देते रहें। कोविड-19 मरीजों के परिजनों के मोबाइल नम्बर ले लिए जाएं। इन्टीग्रेटेड कन्ट्रोल रूम, सर्विलांस और कान्टेक्ट ट्रेसिंग पर विशेष ध्यान रखा जाए। कलेक्ट्रेट स्थित इन्टीग्रेटेड कन्ट्रोल रूम के फोन नम्बर 05832-266114 तथा सीएमओ कंट्रोल रूम के फोन नम्बर 05832-266441 पर प्राप्त शिकायतों पर समय से कार्यवाही की होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि संक्रमण को हर हाल में रोकना है। उन्होंने निर्देश दिए कि डोर टू डोर सर्वे और कान्टेक्ट ट्रेसिंग में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वयं का बचाव और दूसरों का बचाव करके ही इस जानलेवा बीमारी पर नियंत्रण किया जा सकता है।


कोरोना से लड़ने के लिए कान्टेक्ट टेसिंग पर बहुत अधिक ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि समय पर मरीज को एम्बुलेंस मिले और अस्पताल में उसकी समय से देख रेख होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सर्विलांस टीम जितना सशक्त कार्य करेगा, कोरोना को रोकना उतना ही आसान होगा। अस्पताल के कर्मचारियों को अधिक से अधिक प्रशिक्षण कराया जाए। प्रशिक्षण कराने के लिए सीएमओ बैठक आयोजित कर प्रशिक्षण प्रारम्भ कराएं। उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन की स्थिति में जरूर देखा जाए कि मरीज के लिए अलग बेड रूम और प्रथक टॉयलेट अवश्य होना चाहिए। अस्पतालों में 24 घण्टे आक्सीजन की व्यवस्था पर्याप्त रहेना चाहिए। नगर पालिका एवं नगर पंचायतों के वाहनों से लाउस्पीकर सिस्टम से शहर तथा गांवों मे डीपीआरओ द्वारा लगातार मॉस्क पहनने की अनिवार्यता और सोशल डिस्टेंसिंग आदि के सम्बन्ध में जानकारी प्रसारित होती रहनी चाहिए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व नरेन्द्र बहादुर सिंह, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट महिपाल सिंह एवं सीएमएस विजय बहादुर राम सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

----

डीएम ने दिए बी0एड0 परीक्षा में वाहन संचालन के निर्देश

जिला मजिस्ट्रेट कुमार प्रशान्त अवगत कराया है कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा बी0एड0 09 अगस्त (रविवार) को दो पालियों (प्रथम पाली पूर्वान्ह 9 बजे से 12 बजे तक द्वितीय पाली अपरान्ह 2 बजे से 5 बजे तक) में सम्पन्न करायी जानी है। उक्त हेतु जनपद मुख्यालय पर 06 परीक्षा केन्द्र बनाये गये है। कोविड-19 अनलॉक-3 लागू है। संयुक्त प्रवेश परीक्षा बी0एड0 को दृष्टिगत रखते हुये पब्लिक/निजी ट्रान्सपोर्ट (टैम्पो, टैक्सी, ई-रिक्शा, प्राइवेट तथा सरकारी बसें इत्यादि का संचालन यथावत रहेगा। उपरोक्तानुसार ए0आर0टी0ओ0 (प्रवर्तन/प्रशासन), आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित कराएगें।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube
© Copyright ® All rights reserved Nation Buzz 2017 - 2020