• Nationbuzz News Editor

बदायूं में ईद की खुशियों पर कोरोना का साया, बाज़ारों में सन्नाटा, सादगी से मनेगा त्यौहार


बदायूं। शहर के मुहल्ला सोथा में महिला के कोरोना संक्रमित निकलने पर आसपास का इलाका हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है तो वहां रहने वालों की निगरानी भी तेज कर दी गई है। बेवजह लोग घरों से बाहर न निकलें इसलिए वहां पर पीएसी भी तैनात कर दी गई है। पुलिस ने हॉटस्पॉट एरिया में दूसरे दिन भी घरों से बाहर घूमने वालों पर कार्रवाई की। कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन का दौर है. इस बीच ईद का त्यौहार है. लेकिन बाजारों में रौनक गायब है चारों तरफ सन्नाटा पसरा है. लॉकडाउन की बंदिशों ने त्यौहार को फीका कर दिया. हालांकि तमाम लोगों ने ईद के त्यौहार को सादगी से मनाने का फैसला किया है।


रमज़ान के तीस रोज़ों के बाद खुशियों की नई सौगात लेकर आने वाला ईद -उल- फितर यानी ईद का त्यौहार कल समूचे देश में पूरी अकीदत व एहतराम के साथ मनाया जाएगा. हालांकि इस बार के त्यौहार पर कोरोना की महामारी और लॉकडाउन की बंदिशों का असर साफ़ तौर पर देखने को मिल रहा हैं. शहर में हमेशा ईद से पहले बाजार भीड़ से गुलज़ार रहते थे. सडकों पर खासी चहल पहल रहती थी. कई जगहों पर तो तिल रखने की जगह नहीं होती थी और सड़कों पर लंबा जाम लग जाता था, लेकिन इस बार बाज़ार लॉक हैं. जेबें डाउन हैं और कोरोना का कहर ईद की खुशियों में खलल डाल रहा है।



शहर के बाज़ार पिछले दो महीनों से बंद हैं. शहरी इलाके के बाज़ारों की दुकानें ट्रायल के तौर पर रोस्टर के मुताबिक़ खोली भी गईं, लेकिन इसके बावजूद खरीददारों की भीड़ बाहर निकली. आज भी इक्का दुक्का जो दुकानें खुली हुई हैं, वहां भी सन्नाटा पसरा हुआ है. वैसे लोगों ने काफी पहले ही यह तय कर लिया था कि इस बार ईद का त्यौहार वह सादगी के साथ मनाएंगे. घरों पर ही नमाज़ अदा करेंगे और किसी तरह का जश्न व दावत नहीं करेंगे।



  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube
© Copyright ® All rights reserved Nation Buzz 2017 - 2020