• Nationbuzz News Editor

जिस कपिल मिश्रा पर दंगा भड़काने का आरोप, पुलिस ने दे दी साहब को Y ग्रेड की सुरक्षा


देश खबर। दिल्ली में माहौल ख़राब करने वाले बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को दिल्ली पुलिस ने वाई श्रेणी की सुरक्षा दी है। कपिल मिश्रा ने खुद की जान को खतरा बताया था, जिसके बाद उन्हें यह सुरक्षा दी गई है। कपिल मिश्रा पर दिल्ली हिंसा के दौरान लोगों को भड़काने का आरोप है। कपिल हाल ही में हुए दिल्ली चुनाव में बीजेपी की ओर से मॉडल टाउन से उम्मीदवार थे।


कपिल मिश्रा ने मार्च की शुरुआत में ट्वीट किया, ‘लगातार फोन पर, व्हाट्सप्प पर, ईमेल पर मुझे ह’त्या की धम’कियां दी जा रही हैं, देश से और विदेशों से सैकड़ो धमकियां लगातार दी जा रही हैं।’ कपिल मिश्रा को जो सुरक्षा मुहैया कराई गई है उसके तहत दो निजी सुरक्षा अधिकारी चौबीसों घंटे उनके साथ होंगे, जबकि 4 कॉन्स्टेबल उनके घर के आसपास हमेशा मौजूद रहेंगे।


कपिल मिश्रा पर एफआईआर दर्ज करने की बजाय उन्हें उल्टे सुरक्षा देने पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार से लोग पूछ रहे हैं कि आखिर कपिल मिश्रा के खिलाफ कब एफआईआर दर्ज की जाएगी। बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट पुलिस को कपिल मिश्रा के खिलाफ एफ़आईआर का निर्णय लेने का आदेश दे चुकी है।


इधर कपिल मिश्रा ने ‘Hindustan Times’ से बातचीत के दौरान कहा कि ‘मैंने सुरक्षा दिये जाने की मांग नहीं की थी। हो सकता है कि पुलिस ने अपनी अंदरुनी जांच के बाद हालात को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया हो। मुझे इसके बारे में तब पता चला जब सुरक्षा गार्ड यहां ड्यूटी पर आए।’

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube