• nationbuzz3

कई वर्षों का इंतजार हुआ खत्म, दिल्ली से बरेली एयरपोर्ट पहुंची पहेली फ्लाइट महिलाओं को समर्पित


यूपी बरेली। 24 साल पुराना इंतजार खत्म हुआ। सोमवार सुबह बरेली से दिल्ली का हवाई सफर शुरू हो गया। दिल्ली से पहली फ्लाइट सुबह 10:36 बजे बरेली एयरपोर्ट पहुंची। दिल्ली से फ्लाइट को लेकर केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार आए। एयरपोर्ट पर प्रदेश के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी ने स्वागत किया।


बरेली-दिल्ली हवाई सफर को लेकर एयरपोर्ट पर जबरदस्त तैयारियां की गई। कमिश्नर, एडीजी, डीएम, एसएसपी समेत तमाम पुलिस और प्रशासन के अधिकारी एयरपोर्ट पर मौजूद रहे। एयरपोर्ट को इस खास मौके पर फूलों से सजाया गया है। एयरपोर्ट पर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर खास आयोजन भी किया गया है। एलाइंस एयर के एटीआर-72 विमान को महिला पायलट लेकर बरेली पहुंची। सरकार ने बरेली-दिल्ली की पहली फ्लाइट महिलाओं को समर्पित की है। बरेली से दिल्ली जाने वाले यात्रियों में भी खास उत्साह नजर आया। लोग एयरपोर्ट पर सेल्फी लेते दिखाई दिए।


महिला दिवस पर खास फ्लाइट जब दिल्ली को रवाना होगी तो पीलीभीत के दंपति भी इस पहली उड़ान के साक्षी बनेंगे। पीलीभीत में समाजसेवी सतीश जायसवाल अपनी पत्नी संग उड़ान भरेंगे। पहले दिन बरेली से दिल्ली जाने के लिए पूरे रुहेलखंड के लोगों में उत्साह है। इसी क्रम में पीलीभीत से भी लोगों ने पहली बुकिंग कराने के लिए तमाम जोड़तोड और प्रयास किए पर कमोबेश सभी की हसरते पूरी नहीं हो सकीं। परेवा हाऊस निवासी सतीश ने बताया कि सरकार की यह पहल कई मायनों में नायाब है और मील का पत्थर साबित होगी।


इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से सुबह नौ बजे भरी उड़ान

इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टी-3 से एलाइंस एयरलाइंस का एटीआर 72 सोमवार सुबह नौ बजे बरेली के लिए पहली उड़ान भरी और 10:36 बजे बरेली एयरपोर्ट पर लैंड हुआ।




  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube
© Copyright ® All rights reserved Nation Buzz 2017 - 2020