• nationbuzz3

पात्र महिला ने आवास न मिलने पर दी आत्महत्या की धमकी, समाधान दिवस में हड़कंप


यूपी बदायूं। बिसौली समाधान दिवस में शिकायतों को सुनते समय उस समय एसडीएम सहित अफसरों को पसीना आ गया जब शिकायतकर्ता महिला रेशमा बी ने एसडीएम से कहा कि वह पात्र हैं इसके बाद भी प्रधानमंत्री आवास नहीं मिला। काफी समय से प्रयास कर रही हैं लेकिन कोई नहीं सुन रहा। उसने कहा कि अगर आवास नहीं मिला तो आत्महत्या कर लेंगी। इस पर हड़बड़ाये एसडीएम ने महिला को समझाया और अधिकारियों से बात की।


नवनिर्मित तहसील परिसर में शनिवार को समाधान दिवस में एसडीएम राजेश कुमार और तहसीलदार रामनयन सिंह अफसरों के साथ जन शिकायतें सुन रहे थे। यहां सबसे ज्यादा शिकायतें अवैध कब्जे की आईं। ग्राम पिंदारा निवासी चंद्रपाल ने अपने ही भाई पर हिस्से की जमीन पर अवैध रूप से निर्माण कराने की शिकायत की। वहीं आदपुर निवासी सरोज ने गांव में अपात्र व्यक्ति को सफाई कर्मचारी की नियुक्ति की शिकायत की। नगर के मोहल्ला शीशमहल निवासी रेशमा बी पत्नी शरीफ अहमद ने पीएम आवास दिलाने की गुहार एसडीएम से लगायी। शिकायती पत्र में आवास न मिलने की दशा में महिला ने आत्महत्या की धमकी भी दे डाली।


ग्राम नूरनगर कौड़िया निवासी नौशे की विधवा पत्नी शरीफन ने बैंक प्रबंधक पर विधवा पेंशन न निकालने देने का आरोप लगाया है। विधवा का कहना है कि उसने गांव की संपत्ति बेचकर गांव चंदोई में मकान बनवा लिया है। इसी को लेकर मैनेजर उसे परेशान कर रहा है और इस्लामनगर की बैंक में खाता खुलवाकर पेंशन स्थानांतरित कराने का दबाव बना रहा है। गांव अहमदगंज निवासी अवनेश कुमार ने एसडीएम से पीएम ग्रामीण आवास योजना का लाभ दिलाए जाने की मांग की। एसडीएम ने सभी शिकायतों का निस्तारण कराने के लिये संबधित अधिकारियों व कर्मचारियों को दिशा निर्देश दिये हैं।