• nationbuzz3

डेंगू का कहर सफाई न होने से कई वार्डों में फैल सकती है बीमारी, नहीं हो रही फॉगिंग


यूपी बदायूं। डेंगू का कहर जनपद में थमने का नाम नहीं ले रहा है। कई मरीज डेंगू पॉजीटिव निकल रहे हैं। लगातार बुखार पीड़ितों के सैंपल लेकर जांच भी की जा रही है। मलेरिया रोगी भी मिल रहे है लेकिन ज़िम्मेदारों को कोई फर्क नहीं।


इन इलाकों में मच्छरों से लोगों का बुरा हाल है शहर के मौलवी टोला, मीराजी चौकी, मोहल्ला हकीमगंज, कादरी कालोनी, कबूलपुरा व अन्य गली मोहल्लों में सफाई व्यवस्था बद से बदत्तर है। शहर के वार्ड 12, 28 मोहल्ला हकीमगंज में तो सड़क पर ही कूड़ा नालों में गंदगी भरी हुई है। नहीं हो रहा कूड़े का उठान जबकि पूर्व में गोटिया इलाके में सफाई न होने से फैल रहे संक्रामक रोगों ने दो बच्चों की जान भी ले ली। कई लोग बुखार, मलेरिया, टाइफाइड से पीड़ित हैं। कमोवेश यही हाल बाजारों का है। यहां जगह जगह कूड़े के ढेर लगे हुये हैं क्षेत्र में साफ-सफाई व फॉगिंग की व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है।


सोमवार को मलेरिया विभाग की 27 टीमों ने 222 गांवों से 787 बुखार ग्रस्त मरीजों के सैंपल लिये। बुखार पीड़ितों में छह में डेंगू होने की पुष्टि हुई। जिला मलेरिया अधिकारी योगेश सारस्वत ने बताया कि सोमवार को जगत के उनौला में दो, उझानी के ननाखेड़ा में दो,सिविल लाइन के मधुवन कालौनी एक तथा पुलिस लाइन में एक डेंगू संक्रमित पाए गए थे।