• nationbuzz3

कोरोना कर्फ्यू बढ़ाये जाने के बाद पुलिस सख्ती के मूड में बेवजह सड़कों पर घूमने वालों को खदेड़ा


यूपी बदायूं। कोरोना कर्फ्यू का समय बढ़ाये जाने के बाद पुलिस सख्ती के मूड में आ गयी। पंचायत चुनाव संपन्न होने के साथ ही जिले भर में पुलिस ने अभियान चलाकर बेवजह सड़कों पर घूमने वालों को लाठी खदेड़ा। दुकानों व गलियों में झुंडबाजों के चालान काटे। शहर से लेकर देहात के कस्बों तक मजिस्ट्रेट और सीओ ने पुलिस बल के साथ अभियान चलाया।


बुधवार की दोपहर में जैसे ही कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने की घोषणा हुई। इसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार, सीओ सिटी चंद्रपाल सिंह फोर्स के साथ सड़कों पर आ गये। कोतवाली और सिविल लाइंस पुलिस के साथ पीएसी कंपनी लेकर निकले अफसरों ने जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाया। सीओ ने लावेला चौक पर अभियान के दौरान कई लोगों को खदेड़ दिया। वहीं मेडिकल स्टोर संचालकों को चेतावनी दी कि अब भीड़ लगी तो कार्रवाई संचालकों के खिलाफ की जायेगी।


शहर के छह सड़का, इंदिरा चौक, पुलिस लाइन चौराहा सहित कई स्थानों पर फोर्स ने चेकिंग अभियान चलाये है। ई-रिक्शा चालकों सहित वाहन चालकों के चालान काटे हैं वहीं शहर में हाफ शटर में दुकानें खुली मिली हैं। इनको भी बंद कराया है, खेड़ा नवादा, कबूलपुरा, मीरा सराय, जालंधरी सराय, नई सराय इलाकों में भीड़ को पुलिस ने लाठी लेकर दौड़ाया है।


सीओ संग निकला फोर्स


कर्फ्यू के चलते पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए कई वाहनों के चालान काटे और कस्बा में जगह-जगह अभियान चलाया है। कस्बा के मुख्य मार्गो पर सीओ बलदेव सिंह के निर्देश पर कोतवाल प्रमोद कुमार ने अपनी पुलिस टीम के साथ लॉकडाउन का पालन कराया है। चेकिग अभियान में आधा दर्जन चार पहिया वाहनों के चालान काटे साथ ही एक दर्जन बाइकों के चालान काटे हैं तथा हिदायत देकर छोड़ा की वेवजह बाहर नहीं घूमेंगे। पुलिस टीम के साथ पैदल गश्त करते समय मेडिकल स्टोर की दुकानों पर दूरी बनाकर दवाई देने को कहा है।


कोरोना कर्फ्यू को बढ़ा दिया गया है, इसका सभी को पालन करना चाहिये। कोरोना के प्रति जागरूक रहें और घरों में रहें, वेवजह लोग घूमते मिले हैं। पहले दिन समझाया है वाहन चालकों को भी डांटकर घर भेजा है, कुछ दुकानदार ऐसे मिले हैं जो अपनी दुकान खोले थे। समझा दिया गया है अब गुरुवार से सख्ती के साथ अभियान चलेगा और संबधित के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।


अमित कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट