• nationbuzz3

अब मंडलायुक्त के रूप में आजम खान पर नजर रखेंगे आंजनेय, दीपा रंजन होंगी बदायूं की जिलाधिकारी


यूपी। प्रदेश में पंचायत चुनाव से पहले योगी सरकार ने मंगलवार देर रात कई आईएएस अफसरों के तबादले कर दिए। इनमें से छह जिलों के डीएम और चार मंडलों में नए कमिश्नरों की तैनाती की गई है। मुख्यमंत्री के सचिव सुरेंद्र सिंह को मेरठ मंडल का कमिश्नर बनाया गया है तो उनके विशेष सचिव शुभ्रांत शुक्ला को चित्रकूट का डीएम बनाया गया है। मो. आजम खां के खिलाफ कार्रवाई करने वाले रामपुर के डीएम अंजनेय कुमार सिंह को पदोन्नति के बाद मुरादाबाद का कमिश्नर बनाया गया है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार राहत आयुक्त के पद पर तैनात संजय गोयल को प्रयागराज का नया मंडलायुक्त बनाया गया है। प्रयागराज के मंडलायुक्त आर. रमेश कुमार को इसी पद पर बरेली भेजा गया है। रणवीर प्रसाद को बरेली के मंडलायुक्त पद से हटा दिया गया है। मुख्यमंत्री के  सचिव सुरेंद्र सिंह को मेरठ का मंडलायुक्त बनाया गया है। अनीता सी. मेश्राम को मेरठ के कमिश्नर पद से हटाया गया है।



जेवर एयरपोर्ट के काम को अब जमीन पर रफ्तार देंगे सुरेंद्र

सचिव व निदेशक नागरिक उड्डयन के रूप में सुरेंद्र ने जेवर एयरपोर्ट के विकास को लेकर तेजी से कार्यवाही पूरी कराई है। अब इस एयरपोर्ट के जमीनी काम को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें मंडलायुक्त के रूप में मेरठ भेज दिया गया है। जेवर एयरपोर्ट मेरठ मंडल के अंतर्गत नोएडा में बन रहा है।


अब मंडलायुक्त के रूप में आजम पर नजर रखेंगे आंजनेय

इसी तरह रामपुर के जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह को मुरादाबाद का मंडलायुक्त बनाया गया है। आंजनेय ने रामपुर के जिलाधिकारी के पद पर तैनाती के दौरान पूर्व मंत्री आजम खां व उनके परिजनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। रामपुर जिला मुरादाबाद मंडल में ही आता है। उनकी नियुक्ति वीरेंद्र कुमार सिंह के स्थान पर की गई है।


शुभ्रांत चित्रकूट व जेपी कानपुर देहात के डीएम, प्रथमेश सीएम के नए विशेष सचिव

इसके अलावा अपर आवास आयुक्त दीपा रंजन को बदायूं का जिलाधिकारी बनाया गया है। मथुरा के नगर आयुक्त रविंदर मंदर रामपुर के नए जिलाधिकारी होंगे। मुख्यमंत्री के विशेष सचिव व राज्य संपत्ति अधिकारी शुभ्रांत शुक्ला को चित्रकूट का जिलाधिकारी बनाया गया है। बस्ती के जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन को इसी पद पर देवरिया भेजा गया है।


दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी सौम्या अग्रवाल को बस्ती का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। मंडी निदेशक जे.पी. सिंह को कानपुर देहात का जिलाधिकारी बनाया गया है। अयोध्या के मुख्य विकास अधिकारी प्रथमेश कुमार को विशेष सचिव मुख्यमंत्री के पद पर तैनाती दी गई है। विशेष सचिव ऊर्जा बी.के. सिंह को राज्य संपत्ति अधिकारी के पद पर तैनात किया गया है।