• nationbuzz3

बदायूं की नूरजहां से मिलीं सांसद संघमित्रा मौर्य, एक साथ बनाए थे 15 महापुरूषों के चित्र


यूपी बदायूं। जिले में एक गरीब परिवार की बेटी नूरजहां का हुनर काबिले तारीफ है। उसने एक साथ 15 महापुरुषों की पेंटिंग बनाई तो हर कोई उसकी इस प्रतिभा का मुरीद हो गया। उनका हुनर सोशल मीडिया पर इस हद तक छा गया कि महिंद्रा ग्रुप के एमडी आनंद महिंद्रा भी प्रभावित हो गए।


आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर हैंडल से नूरजहां का एक वीडियो ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने नूरजहां की कला को प्रतिभा नहीं, बल्कि चमत्कार बताया है। साथ ही उन्होंने नूरजहां की मदद करने की इच्छा तक जाहिर की है। यह स्पष्ट लिखा है कि इस बच्ची की आगे की पढ़ाई का खर्चा वह खुद उठाएंगे।


एक हाथ से बनाए 15 चित्र


एक हाथ से 15 चित्र बनाने वाली छात्रा से सोमवार को सांसद डॉक्टर संघमित्रा मौर्य ने मुलाकात की। वहीं उसे सम्मानित भी किया। सांसद ने नूरजहां की अद्भुत कला को राष्ट्रीय स्तर पर ले जाने का आश्वासन भी दिया है।

बदायूं सांसद डॉ संघमित्रा मौर्य सोमवार को रसूलपुर गांव पहुंचीं। यहां उन्होंने एक हाथ से 15 तस्वीर बनाने वाली नूरजहां नाम की कक्षा 9 की छात्रा से मुलाकात की। सांसद ने दर्जी का व्यवसाय करने वाले उसके पिता महमूद समेत छात्रा को सम्मानित किया और उसके उज्जवल भविष्य की कामना की।


सामने बनवाया चित्र


सांसद ने नूरजहां से यह भी पूछा कि आखिरकार वह ऐसा कर कैसे लेती है और खुद सामने खड़े होकर उनसे चित्र बनवाया उसकी विधि भी पूछी। इसके साथ ही उन्होंने नूरजहां की हर संभव मदद का भरोसा भी उसे बुलाया।


यह रहे मौजूद


सांसद के साथ भाजपा जिला महामंत्री शारदाकांत, धीरेंद्र सिंह, रामपाल, राजेश, महादेव मौर्य व सलीम आदि मौजूद रहे।