• Nationbuzz News Editor

कोरोना की आड़ में सीएमओ कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग के तीन लाख रुपए पानी की तरह बहाये


बदायूं। कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग को एक-एक रुपए भारी है। सीएमओ कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग के तीन लाख रुपए पानी की तरह बहा दिए गए हैं। सीएमओ ने कोरोना काल में सीएमओ कार्यालय में लोगों की स्क्रीनिंग के लिए तीन लाख रुपए की स्क्रीनिंग मशीन खरीदी। जो काम में लेने की जगह कमरे में ताला लगाकर रख दी।


यह मशीन उस दौर में खरीदी गई थी जब विभाग के पास बजट का संकट और मास्क, सेनिटाइजर एवं अन्य व्यवस्थाओं के लिए प्रशासन जनता सहयोग ले रहा था। जिले के तमाम लोगों ने रेडक्रास सोसाइटी में धन दान किया। इस दौर में सीएमओ ने तीन लाख रुपए की स्क्रीनिंग मशीन खरीद ली और एक दिन लगाने के बाद कक्ष में बंद कर रख दी है। सूत्र के मुताबिक मशीन की खरीद पर कमीशन का मोटा खेल हुआ।


रजिस्टर पर नोट होना था तापमान


सीएमओ कार्यालय में कोरोना से सुरक्षा को लेकर विभाग ने मशीन खरीदी। जिसके बाद कर्मचारी को लगाया था कि वह रोजाना मशीन को गेट पर सैट कर लगाए तथा उसके बाद रोजाना कार्यालय में आने-जान वालों की स्क्रीनिंग करें तथा ज्यादा तापमान वाले का रजिस्टर में डाटा नोट किया जाना था। मगर आज तक न तो रजिस्टर बना नहीं स्क्रीनिंग हुई है।


स्क्रीनिंग नहीं हुई तभी तो पता नहीं चला


सीएमओ कार्यालय के एक लिपिक और एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो गए। सैंपल भरवाने के बाद व उससे पहले कार्यालय आते रहे। उस समय उनके अंदर कोरोना के लक्षण रहे होंगे, लेकिन स्क्रीनिंग नहीं होने की वजह से पता नहीं चल पाया है। अगर यहां स्क्रीनिंग मशीन चल रही होती तो संक्रमितों की जानकारी मिलती थी।

  • Facebook
  • Twitter
  • YouTube
© Copyright ® All rights reserved Nation Buzz 2017 - 2020