• nationbuzz3

अलापुर में दो और राशन माफ़िया कोटेदारों के गोदामों में मिली गड़बड़ी, होगी रिपोर्ट


यूपी बदायूं। अलापुर में राशन की कालाबाजारी पकड़ी गई। इसमें सपा जिला सचिव फहीमउद्दीन के भाई कोटेदार रागिबउद्दीन समेत दो और कोटेदार फंस गए हैं। राजस्व विभाग और पूर्ति विभाग ने इनके सील किए गोदामों के स्टाक का सत्यापन किया। दोनों के यहां गड़बड़ी मिली है। एक कोटेदार के यहां से 38 किलो चना गायब मिला है। गेहूं अधिक और चावल कम मिला है। दूसरे कोटेदार के स्टाक में भी गेहूं ज्यादा और चावल कम मिला है। अब दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी है।


तीन दिन पहले जिला पूर्ति अधिकारी रामेंद्र प्रताप सिंह ने अलापुर में छापा मारा। कोटेदार रूमा की दुकान के बगल में सपा जिला सचिव फहीमउद्दीन को सरकारी राशन ट्रक में लदवाते हुए पकड़ा। फहीमउद्दीन और रूमा पर मुकदमा कराया। रागिबउद्दीन और राजीव की दुकान भी सील कराई। संयुक्त टीम ने रागिबउद्दीन की दुकान का सत्यापन किया तो 18.96 क्विटल की जगह 26.46 क्विटल गेहूं मिला जो रिकार्ड से 4.50 क्विटल अधिक है। चावल 12.84 क्विटल होना चाहिए था वह 11.50 क्विटल यानि 1.34 क्विटल कम मिला। दुकान पर 38 किलो चना होना चाहिए था, लेकिन वह गायब था। राजीव की दुकान पर गेहूं 16.15 क्विटल की जगह 21.40 क्विटल मिला जो 5.25 क्विटल अधिक था। चावल 10.90 क्विटल होना चाहिए था जो आठ क्विटल ही मिला, 2.90 क्विटल चावल कम निकले। प्रशासन इन दोनों कोटेदारों के यहां मिली गड़बड़ी सपा जिला सचिव के राशन की कालाबाजारी से जोड़कर देख रहा है। डीएम से अनुमोदन पर इनके खिलाफ एफआइआर होगी।


वर्जन

अलापुर में रागिबउद्दीन और राजीव की कोटे की दुकानों के स्टाक सत्यापन में गड़बड़ी मिली है। जिलाधिकारी से अनुमोदन लेकर दोनों कोटेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। म्याऊं ब्लाक के सभी राशनकार्डों का सत्यापन कराने की तैयारी है।


रामेंद्र प्रताप सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी