• nationbuzz3

खुशखबरी बरेली-दिल्ली के बीच दो ट्रेनों को मंजूरी, इसी महीने शुरू हो सकता है संचालन



यूपी बदायूं। दबतोरी बरेली-दिल्ली के बीच चंदौसी होते हुए दो सवारी ट्रेनों का संचालन इसी महीने चालू हो जाएगा। रेलवे बोर्ड ने इसके लिए मंजूरी दे दी है। इनमें एक पैसेंजर ट्रेन का संचालन 22 फरवरी से शुरू होने की बात कही जा रही है। रेलवे ने टाइम टेबल भी जारी कर दिया है। ट्रेन का ठहराव बिसौली तहसील के पांच स्टेशनों पर होगा।


बरेली से दिल्ली के लिए उत्तर रेलवे की दो रेल लाइन जाती हैं। इनमें एक लाइन बरेली से रामपुर होती हुई निकलती है और दूसरी रेल लाइन बरेली के चनेहटी, दबतोरी और चंदौसी होते हुए मुरादाबाद होते हुए दिल्ली जाती है। बरेली से चंदौसी होते हुए दिल्ली जाने वाली रेल लाइन पर बिसौली तहसील के पांच स्टेशन आते हैं। इनमें सिसरका, दबतोरी, आसफपुर, करेंगी और पुरवाखेड़ा स्टेशन शामिल हैं। हाल ही में इस लाइन के विद्युतीकरण के बाद इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ है। अब तक इस लाइन पर कुछ लंबी दूरी की ट्रेनों का संचालन हो रहा था। यह ट्रेनें बिसौली तहसील के स्टेशनों पर ठहराव नहीं कर रही थीं। इलाके के लोग पैसेंजर ट्रेनों के संचालन की मांग कर रहे थे। पूर्वोत्तर रेलवे मुरादाबाद मंडल ने ट्रेनों के संचालन को प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा था। रेलवे बोर्ड ने इस रेल लाइन पर दो ट्रेनों के संचालन को मंजूरी दे दी है। इन ट्रेनों का संचालन बिसौली के स्टेशनों पर होगा। इससे बिसौली के लोगों को सफर में काफी सुविधा होगी।


बरेली-दिल्ली रूट पर चंदौसी होते हुए दो ट्रेनों के संचालन को रेलवे बोर्ड की स्वीकृति मिल गई है। इसी महीने ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा। टाइम टेबल लगभग तय हो गया है। जल्द ही दोनों ट्रेनों का टाइम टेबल जारी कर दिया जाएगा।

तरुण प्रकाश, डीआरएम उत्तर रेलवे मुरादाबाद रेल मंडल