• nationbuzz3

डीएम का अधिकारियो को निर्देश, नहीं चलने दिए जाएंगे स्कूलों के अनफिट वाहन


यूपी बदायूं। डीएम व एसएसपी ने सम्बंधित विभागीय अधिकारियो को निर्देश दिए कि स्कूलों के अनफिट वाहनों को किसी भी दशा में नहीं चलने दिया जाए। अनफिट वाहनों की सूची सोशल मीडिया पर अपलोड की जाए, जिससे बच्चो के अभिभावकों को भी जानकारी हो सके कि उनका बच्चा कैसे वाहन से स्कूल जा रहा है।

शुक्रवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभागार में जिलाधिकारी दीपा रंजन, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ0 ओम प्रकाश सिंह ने जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ सड़क सुरक्षा अभियान के कार्यों की समीक्षा की। डीएम ने निर्देश दिए कि स्कूल अपने वाहनों का फिटनेस ठीक नहीं कराएंगे, उनपर न केवल जुर्माना लगाया जाएगा, बल्कि उनके लाइसेंस भी निरस्त किए जाएंगे। अनफिट वाहन स्कूल परिसर में खड़े पाए जाने पर एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी।


वाहन पार्किंग की व्यवस्था किए बिना कोई भी बारातघर एवं ढाबा नहीं चला सकेंगे। एसएसपी ने कहा कि ऐसे स्थानों पर वाहन खड़े होने के कारण अनावश्यक रूप से जाम तो लगता ही है, साथ ही दुर्घटनाएं भी घटित होती है। बारातघर एवं ढाबा स्वामी यदि पार्किंग की व्यवस्था नहीं करते हैं तो तत्काल प्रभाव से उनके लाइसेंस निरस्त कर दिए जाएंगे। ओवरलोडिंग के भारी वाहनों एवं टैम्पो पर कड़ा शिकंजा कसा जाए। अभियान चलाकर चेकिंग करें और चालानों की प्रतिदिन रिपोर्ट उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। डीएम ने निर्देश दिए कि स्थानीय निकाय सम्पत्ति रजिस्टर से अपनी सम्पत्ति का मिलान करें, अतिक्रमण पाए जाने पर उनको चिन्हित कर प्राथमिकता के आधार पर अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही अमल में लाएं। नगरीय क्षेत्रों में वाहन पार्किंग के लिए स्थान चिन्हित करें, जहां पेयजल, शौचालय, शेड जैसी सुविधाएं उपलब्ध हों। अवैध पार्किंग को भी तत्काल बंद करें। आदेशों की अवहेलना पर दोषियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन ऋतु पुनिया, एसपी आरए सिद्धार्थ वर्मा, नगर मजिस्ट्रेट अमित कुमार, सीओ सिटी आलोक मिश्रा, एआरटीओ सुहैल अहमद सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।