• nationbuzz3

यूपी में फ्रंटलाइन कर्मियों का टीकाकरण, डीएम, एसएसपी, सीडीओ ने लगवाई कोविड-वेक्सीन


यूपी बदायूं। कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्यक्रम के अंतर्गत पुलिस लाइन में जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा, जिला महिला चिकित्सालय में मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत ने गुरुवार को टीकाकरण कराया। डीएम ने एसएसपी व मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 यशपाल सिंह के साथ आब्जर्वेशन रूम में चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ टीकाकरण के प्रगति के संबंध में जानकारी प्राप्त की। तीनों वरिष्ठ अधिकारियों ने अस्पताल की ओर से अपना टीकाकरण प्रमाण पत्र व कार्ड भी प्राप्त किया। इसके बाद डीएम, एसएसपी ने उझानी कोतवाली में हो रहे टीकाकरण का भी निरीक्षण कर लाभार्थियों का हालचाल जाना।


टीका लगवाने के बाद डीएम ने कहा कि कोविड-19 का टीका लगने के बाद खुशी का अहसास हो रहा है। हमने देश को कोरोना से मुक्त करने की तरफ प्रभावी कदम बढ़ा दिया है। कोरोना पर जीत तय है। देश में पहले से ही हमने इसे काफी हद तक नियंत्रित किया है। यह टीका भी आम टीके की तरह ही है। किसी को किसी भी प्रकार से इसे लेकर घबराने की आवश्यकता नहीं है। टीका लगने के बाद भी मैं सुचारु रूप से काम कर रहा हूँ। देश को कोरोना मुक्त करने के लिए यह टीकाकरण मील का पत्थर साबित होगा।


एसएसपी ने कहा कि टीका लगने के बाद ऐसा कुछ भी नहीं हुआ, जिससे किसी भी प्रकार की समस्या हो। आमजन में इसे लेकर किसी भी प्रकार की आशंका नहीं होनी चाहिए। कोरोना टीका को लेकर किसी भी प्रकार की आशंका न रखें। यह टीकाकरण सभी तरह की जिज्ञासाओं को शांत करने वाला है। इससे शरीर पर किसी भी प्रकार का प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ेगा। अनावश्यक बातों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है। कोरोना को मुक्त करने वाले इस कोविड-19 टीकाकरण को लेकर विश्व के सबसे बड़े अभियान में शामिल होने की खुशी अत्यंत महत्वपूर्ण है।