top of page
  • Mohd Zubair Qadri

उपभोक्ताओं को जागरूक करेगा पावर कॉर्पोरेशन:नए कनेक्शन पर कस्टमर को दिया जाएगा स्वागत पत्र


यूपी। नया कनेक्शन लेने पर पावर कॉर्पोरेशन अब उपभोक्ताओं को स्वागत पत्र देगा। इसमें टैरिफ रेट पर दिया जाएगा। इससे कि उपभोक्ताओं को यह जानकारी हो सके कि कनेक्शन लेने के दौरान उप्र में बिजली का रेट क्या है। वह उसके हिसाब से ही बिजली खर्च और बचत पर ध्यान देगा। इसके साथ ही बिजली बचत और अन्य जानकारियों के लिए सोशल मीडिया पर छोटे - छोटे वीडियो बनाए जाएंगे।


उप्र राज्य विद्युत उपभोक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश वर्मा ने इस फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने बताया कि पावर कॉरर्पोरेशन ने सभी बिजली निगमों के लिए यह आदेश पारित किया है। उन्होंने कहा कि पावर कारपोरेशन पहली बार यह व्यवस्था लागू करने जा रहा है। इससे विद्युत उपभोक्ता जागरूक बनेंगे। उन्हें जरूरी कानून की जानकारी होगी। इससे उनका उत्पीड़न कोई कार्मिक न कर पाए इस बात का भी ध्यान देना होगा। उपभोक्ता परिषद की ओर से भी 2022 उपभोक्ता जागरूकता साल के रूप में जाना जाएगा। अवधेश कुमार वर्मा ने आज इस मामले पर पावर कॉर्पोरेशन के चेयरमैन एम देवराज से मुलाकात कर उनका आभार व्यक्त किया।


उपभोक्ताओं को नहीं होती जानकारी


उपभोक्ताओं को अभी तक बिजली टैरिफ रेट की जानकारी नहीं है। इसकी वजह से उनको खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। टैरिफ रेट की जानकारी न होने की स्थिति में उपभोक्ता बिजली बचत पर ध्यान नहीं देते हैं।

bottom of page