• nationbuzz3

बरेली-कासगंज रेल मार्ग पर बदायूं स्टेशन से गुजरने वाली चार ट्रेनों के समय में फेरबदल


यूपी बदायूं। बरेली-कासगंज रेल मार्ग पर संचलित होकर बदायूं स्टेशन से गुजरने वाली चार ट्रेनों के समय में फेरबदल हुआ है। यह फेरबदल महज पांच से छह मिनट का है। रेलवे के अफसरों ने नये शेड्यूल के मुताबिक काम शुरू कर दिया है। वहीं मुसाफिरों को भी इसकी जानकारी देने के साथ स्टेशन पर लगी समय सारिणी में परिवर्तन कर दिया गया है।


इस रूट पर कुल सात ट्रेनों का संचालन है। इनमें एक साप्ताहिक ट्रेन है, जबकि एक ट्रेन सप्ताह में तीन बार गुजरती है। वहीं पांच ट्रेनें नियमित हैं। एक अक्टूबर से ट्रेनों के वक्त में बदलाव किया जाना था लेकिन इसका नोटिफिकेशन शुरूआत में नहीं मिला। हालांकि बाद में इज्जतनगर मंडल को नोटिफिकेशन मिला और इसी के अनुरूप ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है।


ये हुआ बदलाव


रामनगर से आगरा फोर्ट जाने वाली ट्रेन अब रात को 12:40 पर आएगी और 12:45 पर यहां से रवाना हो जायेगी। वही बरेली से कासगंज को चलने वाली नियमित ट्रेन सुबह 8:56 पर आयेगी और 9:00 बजे रवाना होगी। रामनगर से बांद्रा जाने वाली साप्ताहिक गाड़ी रात को 9:21 पर बदायूं स्टेशन पहुंचेगी और 9:26 पर रवाना हो जाएगी। इसी तरह लालकुआं से कासगंज जाने वाली गाड़ी भी रात में 10:49 पर आएगी और 10:53 पर चली जाएगी। डीआरएम के पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया कि नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है।


पहले ये थी स्थिति


रामनगर-आगरा फोर्ट पहले 12 बजकर 35 मिनट पर यहां पहुंचती थी और पांच मिनट बाद 12 बजकर 45 मिनट पर रवाना हो जाती थी। यह ट्रेन मंगलवार, शुक्रवार व रविवार को यहां से गुजरती है। इसी तरह बरेली से कासगंज को चलने वाली नियमित ट्रेन पहले नौ बजकर एक मिनट पर आती थी और नौ बजकर पांच मिनट पर चली जाती थी। इसी तरह रामनगर से बांद्रा जाने वाली सुपर फास्ट ट्रेन शुक्रवार को नौ बजकर 25 मिनट पर आती थी और पांच मिनट बाद नौ बजकर 30 मिनट पर चली जाती थी। लालकुआं से कासगंज वाली ट्रेन भी पूर्व में 10 बजकर 47 मिनट पर यहां पहुंचकर चार मिनट बाद 10 बजकर 51 मिनट पर छूटती थी।