• nationbuzz3

बदायूं में यूपी बोर्ड की परीक्षा का आगाज़ , हिंदी का पेपर देने पहुंचे हाईस्कूल के परीक्षार्थी


यूपी बदायूं। यूपी बोर्ड की परीक्षा का आगाज हो चुका है। प्रथम पाली में हाईस्कूल के परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों के अंदर पहुंच चुके हैं। पहले दिन हाई स्कूल के प्रश्नपत्र के परीक्षा आयोजित की गई है।


जनपद के 99 केंद्रों पर यूपी बोर्ड के परीक्षा संपन्न होगी। प्रथम पाली में 33,340 परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा में शामिल होना था, लेकिन कुछ परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। परीक्षा का पहला दिन होने के चलते अधिकांश केंद्रों पर परीक्षार्थी सात बजे ही पहुंच गए थे। 7:30 बजे से परीक्षा केंद्रों के अंदर परीक्षार्थियों की तलाशी के बाद प्रवेश शुरू कर दिया। प्रवेश से पूर्व सभी केंद्रों पर परीक्षार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग कराई। तापमान सामान्य होने पर उन्हें अंदर लिया। बिना मास्क लगाए परीक्षार्थियों के लिए गेट से लौटा दिया जो परीक्षार्थी मास्क लगाकर आए तभी उन्हें अंदर जाने की इजाजत दी। परीक्षा केंद्र व्यवस्थापक स्टैटिक मजिस्ट्रेट के अलावा पुलिस की निगरानी में कराई जा रही हैं।


परीक्षा के दौरान सीसीटीवी कैमरे एवं वॉइस रिकॉर्डर चालू रखे गए हैं। सचल दल टीम द्वारा परीक्षा केंद्रों पर छापेमारी की जा रही है। अभी तक कहीं से कोई नकलची पकड़े जाने की खबर नहीं है। डीआईओएस डॉक्टर प्रवेश कुमार ने बताया कि प्रथम पाली की परीक्षा 8:15 बजे से शांतिपूर्ण ढंग से कराया जा रहा है।