• nationbuzz3

यूपी में मां की जिंदगी बचाने के लिए मुंह से ऑक्सीजन देती रहीं बेटियां पर हो गईं नाकाम


यूपी। प्रदेश के बदायूं समेत कई जिलों से ऑक्सीजन की कमी की ही खबर मिल रही है जो की चिंताजनक है। बहराइच जिले में मन को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। यहां जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती एक महिला को सांस ले पाना कठिन हो रहा था। अस्पताल प्रशासन ने भी ऑक्सीजन उपलब्ध कराने में अपने हाथ खड़े कर दिए थे। पास खड़ी दो बेटियों को अपनी मां की लाचारी देखी नहीं गई, वे अपनी जान जोखिम में डालकर अपने मुंह से मां को ऑक्सीजन देने लगीं। हालांकि महिला की मौत हो गई।


महिला का घुट रहा था दम


उत्तर प्रदेश में योगी सरकार और स्वास्थ्य महकमे की फाइलों में ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत दूर है, लेकिन जमीन पर ऑक्सीजन के अभाव में मरीज दम तोड़ रहे हैं। जिला अस्पताल बहराइच का यह मामला सरकार के तमाम दावों की पोल खोल रहा है। शनिवार को जिला अस्पताल में एक महिला की हालत बिगड़ने पर उसे लाया गया था। उसका दम घुट रहा था। महिला की दो बेटियों ने ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए मेडिकल स्टॉफ की मिन्नतें की, लेकिन अस्पताल प्रशासन ने अनुपलब्धता की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया।


यह देख महिला के साथ आईं उसकी दो बेटियां जान बचाने के लिए मुंह से ऑक्सीजन देने लगीं, लेकिन कुछ देर बाद महिला की सांसें थम गईं। मामले का वीडियो भी सामने आया है। आरोप है कि इस मामले को छिपाने के लिए अस्पताल प्रशासन ने तत्काल तीमारदारों और महिला के शव को वहां से हटवा दिया।